नन यौन उत्पीडऩ मामला: बिशप मुलक्कल के प्राईवेट सिक्योरिटी गार्ड ने की मीडिया से हाथापाई

punjabkesari.in Monday, Aug 13, 2018 - 08:25 PM (IST)

जालंधर (कमलेश, सोनू): नन द्वारा बिशप फ्रैंको मुलक्कल पर लगाए गए जबरदस्ती के आरोपों के मामले में केरल पुलिस पूछताछ के लिए एम.बी.डी. मॉल के पास बिशप हाऊस पहुंच चुकी है।  सारा दिन अफवाहें उड़ती रहीं कि विषप से पूछताछ हो रही है लेकिन यह मात्र अफवाहें ही थीं। सूत्रों के हवाले से आज साढ़े सात बजे बिशप हाउस में बिशप मुलक्कल फैंकों बिशप हाउस अपनी टीम के साथ पहुंचा। इस बीच मीडिया ने उससे सवाल पूछने चाहे तो उसके प्राईवेट सिक्योरिटी गार्ड ने वीडियों कर्मियों के साथ न की बदतमीजी की बल्कि हाथापाई करने से भी गुरेज नहीं किया। हालांकि पंजाब पुलिस ने चारों तरफ पहरा बिठा रखा था, लेकिन इस बीच पंजाब पुलिस तमाशबीन बनी हुई नजर आई। पंजाब पुलिस का स्थिति पर कोई नियंत्रण नजर नहीं आया। सूत्रों के मुताबिक थोड़ी देर में बिशप फ्रैंको मुलक्कल से पूछताछ होगी। इस बीच उसकी गिरफ्तारी के कयास भी लगाए जा रहे हैं।

सूत्रों के हवाले से पता चला है कि बिशप फ्रैंको मुलक्कल के वकील मंदीप सिंह सचदेवा भी बिशप हाउस पहुंचे हुए थे। गौरतलब है कि रविवार सुबह 11 बजे केरल पुलिस टीम पी.ए.पी. से गुरु गोबिंद सिंह एवेन्यू में स्थित होली ट्रीनिटी चर्च में स्थित पास्टर हाऊस में पहुंची। केरल पुलिस टीम ने यहां चर्च के फादर एंथनी तरूथी से पूछताछ करनी थी लेकिन फादर उस समय चर्च में मौजूद नहीं थे। फादर चर्च में दोपहर 1 बजे के करीब पहुंचे जिसके बाद केरल पुलिस ने उनसे 4 घंटे 20 मिनट तक लगातार पूछताछ की थी।


क्या है मामला
केरल में एक नन ने जालंधर स्थित डायोसीस कैथलिक चर्च के बिशप के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है। नन ने आरोप लगाया है कि 2014 में जिले के कुरावलंगद क्षेत्र में एक अनाथालय के नजदीक एक गेस्ट हाउस में पहली बार उससे यौन शोषण किया गया। इसके बाद उसका 14 बार यौन उत्पीडऩ किया गया है। यह नन पंजाब में जालंधर स्थित डायोसीस कैथलिक चर्च के तहत चलने वाले एक संस्थान में काम करती थी। इस संस्थान के मुखिया 54 वर्षीय बिशप फ्रैंको मुलक्कल है। 

Vatika