खैहरा से पद संभाला नहीं गया : भगवंत मान

punjabkesari.in Sunday, Aug 12, 2018 - 01:27 PM (IST)

संगरूर(बेदी, हरजिंद्र): आम आदमी पार्टी पंजाब के प्रधान और सांसद भगवंत मान ने आज विधायक सुखपाल सिंह खैहरा और कंवर संधू के खिलाफ अनुशासनहीनता कार्रवाई के संकेत दिए परंतु साथ ही खैहरा की घर वापसी के लिए यत्न करने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि खैहरा और संधू के खिलाफ मामला कमेटी के पास भेज दिया गया है, जिस पर जल्दी कोई फैसला लिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि जो खुदमुख्तारी का मुद्दा सुखपाल सिंह खैहरा उठा रहे हैं वह तो पहले ही इसका आनंद मानते आ रहे हैं। खैहरा को कभी नहीं कहा गया या कभी भी रोका नहीं गया कि कहां क्याबोलना है, क्या बयान देना है। खैहरा और कंवर संधू की मनमर्जी की टिकटें दी गईं। दोनों हलकों में बूथ इंचार्ज उनको पूछ कर उनकी मर्जी के लग रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि पार्टी के पास कैबिनेट रैंक का एक ही बड़ा पद था वह भी सुखपाल सिंह को दिया गया परंतु यह पद उनसे संभाला नहीं गया। बागी विधायकों की तरफ से जल्दबाजी में फैसले लिए गए हैं।  उन्होंने कहा कि जत्थेदार गुरचरण सिंह टोहड़ा, नटवर सिंह, उमा भारती, शरद यादव, कल्याण सिंह आदि जिन भी नेताओं ने पार्टी से बगावत की वह या तो घर बैठ गए या फिर उन्हें पार्टी में लौटना पड़ा। मान ने कहा कि वह अध्यक्षता के शौकीन नहीं हैं वह तो सिर्फ वालंटियर के तौर पर काम करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी के प्रांतीय प्रधान के पद से उन्होंने अपना इस्तीफा वापस नहीं लिया है। पंजाब लीडरशिप ने हाईकमान को लिखा है कि इस्तीफा रद्द कर दिया जाए व जब सुप्रीमो अरविन्द केजरीवाल बुलाएंगे तो विचार करेंगे। 

swetha