खैहरा ने पगड़ी का रंग ही नहीं, मन भी बदला: भगवंत मान

punjabkesari.in Sunday, Aug 26, 2018 - 08:00 PM (IST)

जालंधर: सुखपाल खैहरा पर हमें पहले ही शक था कि वह पार्टी के साथ लंबे समय तक नहीं चलेंगे। इन बातों का दिखावा आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रधान भगवंत मान ने बीते दिन प्रैस कांफ्रेंस के जरिए किया। इस मौके उन्होंने कहा कि सुखपाल खैहरा ने अपनी पगड़ी का रंग ही नहीं बदला बल्कि अपना मन भी बदल लिया है। 

मान ने कहा कि खैहरा की तरफ से खुद को ही प्रधान बनाना और अपनी ही पी.ए.सी. बनाना सिर्फ  एक मजाक है, इसका कोई अस्तित्व नहीं है। उन्होंने कहा कि यह खींचतान सिर्फ आम आदमी पार्टी में ही नहीं कांग्रेस और भाजपा में भी चलती आई है। भाजपा और कांग्रेस में पंजाब की अध्यक्षता को ले कर काफ़ी विवाद होता रहा है। इसलिए सिर्फ आम आदमी पार्टी को निशाना बनाना गलत है। कहा कि यह अफसोस की बात है कि कुछ लोग पंजाब के मसलों को भूलकर कुर्सियां कहां लगती हैं और किसको कौन सा औहदा मिलता है, इसके पीछे लगे हैं। 

जबकि पंजाब के कई गंभीर मसले अनदेखे किये जा रहे हैं। मान ने कहा कि खैहरा की तरफ से यह कहा जाना कि पार्टी के ज्यादातर नेता उसके साथ हैं और वह पार्टी पर कब्जा कर लेगा यह गलत है। यदि इतिहास पर नजर डाली जाये तो पार्टी के साथ जिसने गद्दारी की वह खत्म हो गया। पार्टी बड़ी है न कि कोई व्यक्ति। उन्होंने कहा कि पंजाब के लिए पार्टी नई समिति बनाने जा रही है जो पंजाब के सभी फैसले करेगी। उन्होंने कहा कि इसमें वालंटीयर स्तर के व्यक्तियों को शामिल किया जाएगा।

उन कहा कि टिकट बांट में भी जो लिस्टों तैयार होंगी उसमें जमीनी स्तर पर वर्करों का ख़ास ध्यान रखा जायेगा और  मनमर्जी नहीं चलने दी जायेगी। उन कहा कि जिन नेताओं ने पार्टी में अनुशासन नियम भांग किये हैं उनके खिलाफ जल्दी ही सख्त कार्यवाही होगी।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यदि पार्टी के कुछ बड़े नेता पार्टी छोड़कर जा रहे हैं तो इसके साथ पार्टी को कोई ख़ास फर्क नहीं पडऩे वाला क्योंकि पार्टी अजय कंस्ट्रक्शन मोड में है और कई कुछ नया होना है। कहा कि मुझे पार्टी का प्रधान उस समय बनाया गया था, गुरप्रीत को हटाने के लिए दिल्ली में 5 घंटे पार्टी पी.ए.सी. की गुरप्रीत के साथ बैठक चली और फिर फ़ैसला लिया गया था। उन कहा कि पार्टी के संविधान अनुसार ही काम किया जाएगा और जो पार्टी के संविधान अनुसार काम नहीं करता वह पार्टी से बाहर ही होगा। उन्होंने कहा कि सुखपाल खैहरा पर अभी तक कोई भी कार्यवाही इसलिए नहीं हुई कि शायद सुबह का भूला शाम को घर लौट आए परन्तु सुखपाल ने अपना रवैया न बदला तो पार्टी सख्त फ़ैसला लेगी। 

Des raj