अब पंजाब में फिर लहराया खालिस्तान का झंडा, पाकिस्तान भागने से पहले गिरफ्तार हो चुके हैं दो समर्थक

punjabkesari.in Tuesday, Sep 01, 2020 - 10:33 AM (IST)

बठिंडा/भुच्चो मंडी(विजय/ नागपाल): अलगाववादियों के बहकावे में आए कुछ युवकों द्वारा अब भुच्चो मंडी में खालिस्तानी झंडा फहराया गया। पुलिस ने झंडे को उतार कर जांच शुरू कर दी है। सोमवार सुबह भुच्चो मंडी कैंचियों पर जब लोगों ने खालिस्तानी झंडा फहराता देखा तो पुलिस को सूचित किया।

इस संबंधी सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल की गई है। भुच्चो मंडी मार्कीट कमेटी कार्यालय पर भी झंडा फहराया गया जबकि इस वीडियो में झंडा नजर नहीं आ रहा। इससे पहले मोगा में भी 2 बार झंडा फहराया गया था। मौके पर पहुंचे डी.एस.पी. अशोक शर्मा व चौकी इंचार्ज गुरप्रीत सिंह ने घटना की जानकारी हासिल की। उन्होंने मार्कीट कमेटी के कर्मचारियों व चौंकीदार से भी पूछताछ की लेकिन कोई भी सुराग हाथ नहीं लगा। थाना कैंट पुलिस के नरिन्द्र कुमार ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और आसपास के सी.सी.टी.वी. कैमरे खंगाले जा रहे हैं।

एकांतवास में रह रहे एस.एस.पी. भूपिन्द्र जीत सिंह विर्क ने बताया कि रात के अंधेरे में इस घटना को अंजाम दिया गया और आरोपियों की तलाश जारी है। उन्होंने बताया कि भुच्चो मंडी स्थित मार्कीट कमेटी कार्यालय की जो वीडियो वायरल की गई है उसमें कहीं भी खालिस्तानी झंडा नजर नहीं आ रहा वह केवल भ्रम डालने के लिए ही वीडियो भेजी गई है। उन्होंने कहा कि फिर भी अगर यह सच है तो भुच्चो मंडी चौक में झंडा फहराने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। 

Vatika