कोरोना वायरस के नाम पर खालिस्तानी पन्नू की आ रही धमकी भरी फोन कॉल्ज

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 01:01 PM (IST)

जालंधर(बुलंद): कोरोना वायरस ने देश-दुनिया की हालत खराब की हुई है पर इसी बीच देश के दुश्मन इस दौरान भी कोशिशों में लगे हैं कि यहां लोगों को अपनी ही सरकार के खिलाफ भड़काया जा सके। इसी के चलते विदेश में बैठे खालिस्तानी समर्थक व सिख्स फॉर जस्टिस के संचालक गुरपतवंत सिंह पन्नू द्वारा पंजाब के अनेकों लोगों के मोबाइल नंबरों पर एक विदेशी नंबर +18337020204 से रिकार्डेड कॉल्ज आ रही हैं।

जब विदेशी नंबर देखकर लोग फोन उठाते हैं तो आगे से आवाज आती है, ‘‘मैं गुरपतवंत सिंह पन्नू बोल रहा हूं। मैं भारत सरकार से कहना चाहता हूं कि कोरोना वायरस के नाम पर भारतीय नौजवानों पर तशदद न करो। कोरोना के कहर के दौरान भी सरकार नौजवानों पर अत्याचार करने से बाज नहीं आ रही। इसके नतीजे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कानूनी रूप से भारत सरकार को भुगतने पड़ेंगे।’’

इस प्रकार की फोन कॉल्ज से पंजाब के लोगों मे दहशत फैलना स्वाभाविक है। पंजाब सरकार व पुलिस को चाहिए कि ये फोन कॉल्ज किस जरिए से पंजाब के लोगों के मोबाइलों पर आ रही हैं, इस बात की जांच करके ऐसी कॉल्ज पर रोक लगाई जाए। इस मामले में क्या एक्शन लिया जाएगा, इस बारे डी.सी.पी. गुरमीत सिंह से बात करनी चाही पर उन्होंने फोन नहीं उठाया।

Vatika