अकाल तख्त के जत्थेदार का खालिस्तान वाले बयान से ‘यू-टर्न’

punjabkesari.in Monday, Jun 15, 2020 - 08:38 AM (IST)

जालंधर(सोमनाथ): आप्रेेशन ब्लू स्टार की बरसी मौके खालिस्तान को लेकर दिए अपने बयान के बाद सुर्खियों में आए अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने हफ्ते बाद ही अपने बयान से यू-टर्न ले लिया है। अपने ताजा बयान में ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि सिखों को केवल खालिस्तान से जोड़कर नहीं देखा जाए। इसके साथ ही उन्होंने खालिस्तान की मांग कर रहे नौजवानों को सचेत किया कि वे पंजाब के सिखों को गुमराह करने की पाकिस्तान की मुहिम का हिस्सा न बनें। 

ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने 6 जून को जारी अपने एक बयान में कहा था कि यदि केंद्र सरकार सिखों को खालिस्तान देती है तो उनको इस बात की खुशी होगी। विदेशों में सिख रैफरैंडम के नाम पर सिखों को फुसला रही जत्थेबंदी सिख्स फॉर जस्टिस ने जत्थेदार के इस बयान को हाथों-हाथ लिया था और सिख नौजवानों को खालिस्तान के नाम पर गुमराह करने की मुहिम शुरू कर दी थी। सिख्स फॉर जस्टिस ने कहा था कि भारत के जो राजनीतिक नेता शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से स्थापित किए गए श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं वेअंतर्राष्ट्रीय मंचों पर सिख कौम के दुश्मन करार दिए जाएंगे। अमरीका से आप्रेेट होने वाली सिख्स फार जस्टिस नामक जत्थेबंदी 4 जुलाई से रैफरैंडम-2020 नाम की मुहिम शुरू करने जा रही है। अमरीका के वकील गुरपतवंत सिंह पन्नू के नेतृत्व वाली यह जत्थेबंदी पंजाब को भारत से अलग करन के लिए लम्बे समय से सिख नौजवानों को गुमराह करने का काम करती आ रही है।
 

सिखों ने पन्नू पर बोला हमला
इस बीच विदेशों में बैठे सिखों ने जत्थेदार के इस बयान के बाद सिख्स फॉर जस्टिस और गुरपतवंत सिंह पन्नू को ऑनलाइन मंच पर भी घेरना शुरू कर दिया है। ट्विटर पर रीसर्जैंट पंजाब ने ज्ञानी हरप्रीत सिंह के ताजा बयान के बाद लिखा है कि जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह की तरफ से 6 जून को दिए गए बयान के बाद खड़े हुए विदेशी कट्टरपंथी ग्रुप अब उनके इस ताजा बयान पर क्या कहेंगे? इस ट्वीट में सिख फैडरेशन यू.के. सहित एन.एस.वाई.एफ. को भी टैग किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News