खालिस्तान समर्थकों ने पत्र भेजकर हिंदू तख्त के तीन नेताओं को दी जान से मारने की धमकी

punjabkesari.in Saturday, Jul 27, 2019 - 01:56 PM (IST)

लुधियाना: पंजाब में हिंदू तख्‍त के तीन नेताओं को जान से मारने की धमकी दी गई है। उनको धमकी भरा पत्र ख‍ालिस्‍तान समर्थकों की ओर से भेजा गया है। हिंदू तख्त के प्रदेश प्रधान राजेश भास्कर लाली (कपूरथला) प्रमुख प्रदेश प्रचारक वरुण मेहता (लुधियाना) तथा जालंधर के प्रधान जगजीत लक्की को जान से मारने की धमकी मिली है। 

हिंदू तख्त के प्रदेश प्रचारक वरुण मेहता ने कहा कि सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ डटकर आवाज बुलंद करने पर अज्ञात खालिस्तान समर्थकों ने पटियाला स्थित प्रसिद्ध काली माता मंदिर स्थित तख्त के मुख्य कार्यालय में डाक से पत्र भेजकर तीनों को मारने की धमकी दी है। उन्होंने कहा कि तख्त की ओर से हमेशा ही अलगाववादी खालिस्तानी समर्थक ताकतों व लंदन में बैठे सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के प्रमुख गुरपतवंत पन्नू के खिलाफ आवाज बुलंद की जा रही है। 

वरुण ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से (एसएफजे) पर पाबंदी लगाए जाने पर खालिस्तानी समर्थक बौखला गए हैं, इसलिए इन लोगों ने जान से मारने का धमकी भरा पत्र भेजा है। उन्‍होंने कहा कि हमारा एक ही लक्ष्य है देश विरोधी खालिस्तान व अन्य कट्टरपंथी ताकतों का विरोध करना तथा जेलों में बंद आंतकियों को फांसी की सजा दिलवाना। ऐसी धमकियों से हमारे मिशन को कोई फर्क नहीं पड़ेगा, बल्कि अब जोश से अपने अभियान में तेजी लेकर आएंगे। बता दें कि खालिस्तान समर्थक समूह सिख्स फॉर जस्टिस की कथित राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के कारण केंद्र सरकार ने इस समूह पर 5 साल का प्रतिबंध लगा दिया है। अमेरिका स्थित द सिख्स फॉर जस्टिस (एसएफजे) अपने अलगाववादी एजेंडे के तहत सिख जनमत संग्रह (2020) पर जोर देता है और भारत की सम्प्रभुता और अखंडता को चुनौती देता है।

Vaneet