गुरुद्वारा साहिब व स्कूल की दीवारों पर लिखे मिले खालिस्तानी नारे, गर्माया माहौल

punjabkesari.in Wednesday, Dec 20, 2023 - 08:42 AM (IST)

गढ़शंकर: असामाजिक तत्वों द्वारा गत रात्रि गढ़शंकर में 3 स्थानों पर खालिस्तान जिंदाबाद तथा खालिस्तान के चुनावों के लिए 26 जनवरी 2024 से रजिस्ट्रेशन संबंधी नारे लिखे गए हैं। दीवारों पर लिखे खालिस्तान पक्षीय नारे पुलिस तंत्र के लिए एक चुनौती बने हुए हैं और दूसरी तरफ पुलिस असामाजिक तत्वों को ढूंढने के लिए सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। 



गत रात्रि अज्ञात लोगों ने एस.डी.एम. कार्यालय गढ़शंकर, श्री गुरु रविदास गुरुद्वारा साहिब बडेसरों तथा सरकारी हाई स्कूल डघाम पोसी की दीवार पर लिखा कि ‘26-1-2014 नू पंजाब च खालिस्तान दीयां वोटां दी रजि. शुरू है। खालिस्तान जिंदाबाद’’। लोगों में चर्चा है कि पंजाब में माहौल खराब करने की नीयत से असामाजिक ताकतें खालिस्तान के पक्ष में प्रलोभन देकर राज्य के शांतिपूर्ण माहौल को बिगाडऩे की कोशिश कर रही हैं। राहगीरों ने जब खालिस्तान के बारे में लिखा हुआ देखा तो उन्होंने इसकी सूचना गढ़शंकर पुलिस स्टेशन को दी। गढ़शंकर के अलावा बड़ेसरो व पद्दी सूरा सिंह के सरकारी स्कूल की दीवारों पर भी ऐसे ही देश विरोधी नारे लिखे हुए थे।

एस.एच.ओ. जैपाल ने बताया कि सूचना मिलने पर वह तुरंत पुलिस टीम को साथ लेकर तीनों स्थानों पर पहुंचे और लिखे गए नारों को मिटाया। पुलिस सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज को खंगाल रही है। एस.डी.एम. शिवराज सिंह बल्ल ने कहा कि एस.डी.एम. परिसर में एक ही गार्ड होता है। रात को मैं व गार्ड अंदर था तो बाहर चोरी से कोई दीवार पर खालिस्तान संबंधी नारे लिख गया। गार्ड को इसका पता नहीं चला। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

Content Writer

Vatika