पंजाब में खालिस्तानी आतंकवाद बढ़ाने के लिए लगातार यत्न कर रहे हैं आतंकवादी संगठन

punjabkesari.in Monday, May 25, 2020 - 10:23 AM (IST)

गुरदासपुर(हरमन): पिछले करीब एक सादल दौरान पंजाब में घटी कई घटनाओं और हथियारों की मिली खेपों के कारण यह बात स्पष्ट हो रही है कि पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी संगठन पंजाब का माहौल खराब करने के लिए लगातार यत्न कर रहे है। इसलिए केंद्र सरकार और पंजाब को पाकिस्तान की साजिशों को असफसल बनाने के लिए और चौकस होने की जरूरत है।

इस साल 10 अप्रैल को पंजाब पुलिस ने खालिस्तानी नेता और सिख्स फार जस्टिस से संबंधित गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ 2 मामले दर्ज किए थे। खुफिया एजैंसियों को यह सूचना मिली थी कि पन्नू की तरफ से वायस मैसेज और काल द्वारा पंजाब के लोगों को भड़का कर यहं का माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। जब से कोरोना वायरस का खतरा बढ़ा है, उसके बाद भी पन्नू और उसके साथियों ने सोशल मीडिया द्वारा देश विरोधी कोशिशें की और लोगों को भड़काने की कोशिश जारी रखी हुई है।

सिख्स फार जस्टिस की गतिविधियों पर नजर रख रहा गृह मंत्रालय
पन्नू सिख्स फार जस्टिस का कानूनी सलाहकार और मुख्य चेहरा है जिसकी गतिविधियों पर भारतीय गृह मंत्रालय द्वारा नजर रखी जा रही है। भारत को पता लगा था कि उक्त जत्थेबंदी द्वारा टीम-2020 के नाम पर रजिस्ट्रेशन शुरू की थी। इसी संगठन ने पाकिस्तान के गुरुद्वारा पंजाब साहिब के दर्शनों के लिए जाने वाले सिखों को यात्रा का खर्चों की अदायगी करने की पेशकश की थी। इसी दौरान इस संगठन ने ऐलान किया था उक्त संगठन नवंबर 2019 में पाकिस्तान में श्री गुरु नानक देव जी के मनाए जाने वाले 550वें प्रकाश पर्व समागम दौरान 10 हजार भारतीय सिखों को स्पांसर करेगा। इस संगठन के ऐसे कई दावे और लालच देने की कोशिशें सीधे रूप में भी भारत विरोधी सरगर्मियों को उत्साहित कर रहा है।

Vatika