हथियार लेकर आए ड्रोन मामले में एक और आतंकी गिरफ्तार, जारी है पंजाब को दहलाने की कोशिश

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2019 - 12:33 PM (IST)

जालंधर: स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल ने पाकिस्तान से हथियार लेकर आए ड्रोन को नष्ट करने के मामले में  एक और आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है।
 

ड्रोन जलाकर ठिकाने लगाने वाला 9वां आतंकी है रोबिनप्रीत
पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. द्वारा तरनतारन के राजोके सैक्टर में हथियारों के साथ भेजे गए ड्रोन के क्रैश होने के बाद उसे जलाकर ठिकाने लगाने वाला खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स का 9वां आतंकी रोबिनप्रीत सिंह है। झब्बाल निवासी यह आतंकी स्टेट स्पैशल आप्रेशन सैल के निशाने पर आ चुका है। रोबिनप्रीत ने मंगलवार देर रात गिरफ्तार आतंकी साजनप्रीत सिंह व माड्यूल में शामिल आकाशदीप के साथ आतंकी गतिविधियों में कदम रखा था और क्रैश हुए ड्रोन को जलाने के बाद उसके अवशेष झब्बाल नहर में फैंके थे। रोबिनप्रीत पर यह भी आरोप है कि उसने क्रैश हुए ड्रोन को आतंकी आकाशदीप के साथ मिलकर महावा क्षेत्र में छिपाया था, जहां से एस.एस.ओ.सी. के अधिकारियों ने आकाशदीप की निशानदेही पर बरामद किया था। रोबिनप्रीत काबू के.जैड.एफ. के आतंकवादियों की आखिरी कड़ी है। काबू किए गए आतंकवादियों से पूछताछ में रोबिनप्रीत सिंह का नाम सामने आया।

 

NIA ने हिरासत में लिया आतंकी गुरजंट
उधर तरनतारन ब्लास्ट में घायल हुए आतंकी गुरजंट को एनआईए की टीम ने अपनी हिरासत में लिया है। ब्लास्ट में 2 युवकों की मौत हो गई थी जबकि गुरजंट सिंह जंटा घायल हो गया था। इस बीच खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के मुताबिक त्याहौरों के दौरान पंजाब को धमाकों से दहलाने की साजिश लगातार जारी है। अभी तक गिरफ्तार किए गए आतंकियों से पूछताछ में अहम खुलासा हुआ है। उन्होंने कबूल किया है कि जर्मनी में रह रहे गुरमीत सिंह उर्फ बग्गा उर्फ डॉक्टर ने पंजाब में आतंक फैलाने के लिए 10 लाख रुपए की टैरर फंडिंग की है। यह पैसा हवाला के जरिए भारत पहुंचा है। सुरक्षा एजेंसियों के बार-बार इनपुट मिल रहे हैं कि दीपावली से पहले पंजाब में आतंकी धमाके कर सकते हैं। हालांकि सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह का दावा है कि सरकार और पुलिस प्रशासन त्यौहारों के दौरान हर स्थिति से निपटने के लिए मुस्तैद है। इसके साथ ही पुलिस बार्डर के साथ सटे इलाकों में सर्च ऑपरेशन के दौरान कई संदिग्ध लोगों को भी तलब कर उनसे पूछताछ की है।     

Vatika