अमृतसर रेल हादसाः पीड़ितों की मदद के लिए पहुंची खालसा एड (Watch Video)

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 12:17 PM (IST)

अमृतसरः पंजाब के अमृतसर में शुक्रवार शाम हुए दर्दनाक रेल हादसे के शिकार हुए लोगों के परिवारों के लिए विश्व प्रसिद्ध खालसा एड संस्था मदद के लिए आगे आई है। खालसा एड के वालंटियरों की तरफ से पीड़ितों की  हर संभव मदद की जा रही है। 

सिविल अस्पताल में करीब 45 लाशों का पोस्टमार्टम किया गया। बताया जा इन लाशों को उनके परिवारों तक पहुंचाने में खालसा एड मदद कर रही है। वहीं शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एस.जी.पी.सी.) की तरफ से घटनास्थल के बाहर, अस्पतालों में लंगर मुहैया करवाए जा रहे है। 


गौरतलब है कि पंजाब में खुशियों के त्यौहार विजयदशमी पर हुए एक हृदय विरादक हादसे में रेलगाड़ी की चपेट में आने से लगभग 60 लोगों की मौत हो गई तथा लगभग 70 अन्य घायल हो गए।शुक्रवार शाम जालंधर से अमृतसर जा रही डीएमयू रेलगाड़ी तेज गति से गुजरी और उसने पटरी पर खड़े होकर दशहरा पर्व का नजारा देख रहे लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। पल में ही जहां रावण जलने का नजारा मातम में बदल गया। घटनास्थल पर मंजर यह था कि मात्र पांच सैकंड से भी कम समय में वहां अनेक लोग रेलगाड़ी के नीचे कट गए और अनेक घायल हो गए।करीब 70 लोगों का यहां सरकारी और प्राईवेट अस्पतालों में ईलाज चल रहा है। इनमें से अनेक जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं। 

Vatika