खन्ना में लूट की बड़ी वारदात, महिला से जेवरात छीनकर मारी गोली

punjabkesari.in Tuesday, Jul 30, 2019 - 07:16 PM (IST)

खन्ना (सुनील): पुलिस जिला खन्ना के मोहनपुर गांव के पास बीती रात लूट की बड़ी वारदात हुई। जिसमें कार सवार महिला से सोने के जेवरात छीनने के बाद उसके सिर में गोली मार दी गई। गंभीर हालत में महिला को लुधियाना के एसपीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसका इलाज चल रहा है। 

जानें पूरा मामला
प्राप्त जानकारी के अनुसार राकेश कुमार निवासी ताजपुर रोड लुधियाना अपनी पत्नी राधिका गाबा (38) समेत चंडीगढ़ से वापस लुधियाना को जा रहा था। दोनों अपनी डस्टर कार पीबी10ईटी0975 में थे। खन्ना शहर से बाहर निकलते ही पेशाब करने के लिए राकेश कुमार ने अपनी गाड़ी रोकी। राकेश पेशाब करने लगा तभी दो मोटरसाइकिलों पर चार लुटेरे आए। इनके पास हथियार थे। इन्होंने राधिका पुरी पर पिस्तौल तानते हुए सोने के जेवरात मांगे। राधिका ने अपनी सोने कीचैनी तथा अंगूठी लुटेरों को दे दी। पर्स भी लुटेरों को दे दिया गया। उसने एक अंगूठी देने से इंकार किया तो लुटेरे ने गोली चला दी। गोली राधिका के सिर में जाकर लगी। तभी लुटेरे मौके से फरार हो गए। अपनी पत्नी को बचाने के मकसद से राकेश कुमार ने गाड़ी वहां से दौड़ाई और सीधे एसपीएस अस्पताल में पत्नी को भर्ती करा दिया। वहां उसे आईसीयू में रखा गया है और उसकीहालत काफी नाजुक बताई जा रही है। 

अंधेरे में वारदात वाली जगह नहीं पहचान सका राकेश
वहीं रात को अंधेरा ज्यादा था। इस लिए राकेश कुमार खन्ना में वारदात वाली जगह नहीं पहचान सका। वह आनन फानन अपनी पत्नी को लेकर अस्पताल पहुंचा था। जब उससे पुलिस ने जगह पूछी तो उसे पता नहीं चला था। पुलिस ने फिर उसे आगे पीछे कुछ देखा होने की बात पूछी तो उसने बताया कि करीब छह किलोमीटर पीछे मेकडान्लड निकला था। इस पर पुलिस ने अनुमान लगाया कि वारदात मोहनपुर के पास हुई है और इसी जगह का जिक्र एफआईआर में कर दिया गया।

मौके से मिला चला हुआ कारतूस
वहीं वारदात के बाद जांच के लिए फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की टीम भी पहुंची। इसकी अगुवाई कर रहे थानेदार पवनदीप सिंह ने जब बारीकी से जांच की तो कार में से एक चलाहुआ कारतूस मिला। यह कारतूस किस पिस्तौल से निकला, इसे लैब में जांच के लिए भेजा जाएगा।

क्या कहना है एसपी का
इस संबंध में जब एसपी (आई) जसवीर सिंह से बातचीत कीगई तो उन्होंने वारदात की पुष्टि करते हुए कहा कि राकेश कुमार के बयानों के आधार पर आईपीसी की धारा 307, 382 तथा 25-54-59 आमर्स एक्ट के तहत मामला द्रज कर लिया गया है। पुलिस की टीमें बनाकर कैमरे चैक किए जा रहे हैं।

Mohit