खट्टर सरकार तुरन्त इस्तीफा दे, कानून-व्यवस्था की स्थिति नाजुक: सुर्जेवाला

punjabkesari.in Monday, Sep 17, 2018 - 12:09 AM (IST)

जालंधर (धवन): कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा है कि हरियाणा में कानून-व्यवस्था की स्थिति नाजुक है जिसे देखते हुए राज्य की खट्टर सरकार को तुरन्त इस्तीफा देकर नए सिरे से चुनाव करवाने चाहिएं। आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार कानून-व्यवस्था की तरफ ध्यान ही नहीं दे रही है। राज्य में लड़कियों के साथ बलात्कार की घटनाएं काफी बढ़ चुकी हैं। निर्भया कांड से भी बड़े कांड हो चुके हैं परन्तु खट्टर सरकार आंखें मूंदे बैठी हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार से हरियाणा के लोगों का मोह भंग हो चुका है तथा जब भी चुनाव होंगे राज्य में कांग्रेस आसानी से अपनी सरकार बनाने में कामयाब होगी। 

सुर्जेवाला ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार पैट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाने में विफल रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार केवल अपनी आमदनी की तरफ देख रही है, उसे जनता के हितों का ध्यान नहीं है। उन्होंने एक प्रश्र के उत्तर में कहा कि जब डा. मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार केंद्र में सत्ता में थी तो अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम 140 डालर प्रति बैरल तक पहुंच गए थे परन्तु मनमोहन सिंह ने तेल के दामों को उच्चतम स्तर पर जाने नहीं दिया तथा समय-समय पर एक्साइज ड्यूटी में कटौती करके जनता को राहत दी। अब जनता मनमोहन सरकार को याद कर रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस समान विचारधारा वाली पाॢटयों के साथ मिलकर केंद्र में अपनी सरकार बनाने में कामयाब हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि जब तक मोदी सरकार सत्ता में रहेगी तब तक जनता को पैट्रोलियम उत्पादों की कीमतों को लेकर राहत मिलने वाली नहीं है। समय आ गया है जब नवम्बर मे होने वाले 3 राज्यों के विधानसभा चुनावों में भाजपा को करारी हार देकर मोदी सरकार की आंखें खोली जाएं। सुर्जेवाला ने कहा कि मोदी सरकार सत्ता के अहंकार में चूर है तथा उसे चाहिए कि वह पैट्रोल व डीजल के दाम तुरन्त घटाए। महंगाई पर बोलने वाले भाजपा नेताओं ने अपनी आंखों पर पट्टी बांध रखी है।

Des raj