किसानों पर किए अपराध की माफी मांगे खट्टर, फिर करुंगा बातः कैप्टन

punjabkesari.in Saturday, Nov 28, 2020 - 09:27 PM (IST)

चंडीगढ़ः मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने पंजाब के किसानों पर हरियाणा में हुए अपराध के लिए मनोहर लाल खट्टर को स्पष्ट तौर पर माफी मांगने के लिए कहा है। उन्होंने खट्टर पर झूठ फैलाने और उस मामले में रुकावट डालने का आरोप लगाया है, जिसका उनके राज्य से कोई लेना-देना ही नहीं है। 

मीडिया से बातचीत के दौरान कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि खट्टर झूठ बोल रहा है कि उसने कई बार मेरे साथ बात करने की कोशिश की लेकिन मैंने जवाब नहीं दिया लेकिन अब उसने मेरे किसानों के साथ जो कुछ किया है, मैं उससे बिलकुल बात नहीं करुंगा, चाहे 10 बार कोशिश करके देख ले। जब तक खट्टर माफी नहीं मांगता और यह नहीं मान लेता कि मैंने पंजाब के किसानों के साथ गलत किया, मैं उसको माफ नहीं करुंगा।

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि हरियाणा द्वारा पंजाब के किसानों पर आंसू गैस के गोले और लाठीचार्ज करना और जल तोपों की बौछारें करने के बाद बहुत सारे किसान जख्मी हुए, जिस कारण उनके द्वारा खट्टर के साथ बात करने का कोई फायदा नहीं है, चाहे वह पड़ोसी है या नहीं। उन्होंने कहा कि अगर वह किसानों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री के साथ कई बार बात कर सकते हैं तो वह अपनो पड़ोसी मुख्यमंत्री के साथ बात करने से पीछे क्यों हटते, अगर खट्टर ने सच में संपर्क कायम किया होता।

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने किसानों को दिल्ली में शांतिपूर्ण ढंग से जाने की इजाजत ना देने के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब केंद्र सरकार किसानों के साथ बातचीत के लिए तैयार है और यहां तक कि दिल्ली सरकार को उनके आने से कोई एतराज नहीं है तो इनमें बाधा बनने वाला खट्टर कौन होता है? सारे मामले में दखलअंदाजी करने से खट्टर का क्या ही लेना-देना है।
 

Mohit