मां की बगल में सो रहे डेढ़ साल के मासूम का अपहरण

punjabkesari.in Monday, Apr 16, 2018 - 10:58 AM (IST)

लुधियाना (महेश): सलेम टाबरी इलाके में शनिवार रात को डेढ़ साल के मासूम रहमान का उस वक्त अपहरण कर लिया गया जब वह झोपड़ी में अपनी मां के बगल में सो रहा था। इसकी भनक न तो उसकी माता को लगी और न ही परिवार के अन्य सदस्य को जबकि उसका पिता शहदीन व भाई-बहन पास की चारपाई पर सो रहे थे। 
 

गैंग अथवा तांत्रिकों का हाथ होने की संभवना
उधर मामले का पता चलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने तत्काल हरकत में आते हुए 30 मुलाजिमों की एक टीम बना रहमान को ढूंढने में लगा दी है, जोकि पिछले 12 घंटों से लगातार आसपास के इलाकों को खंगाल रही है। मदद के लिए डॉग स्क्वायड के अतिरिक्त फोरैंसिंग टीम को भी बुलाया गया। परंतु उसके हाथ अभी तक कोई सफलता नहीं लगी है। पुलिस ने अपहरण के पीछे बच्चे उठाने वाले गैंग अथवा तांत्रिकों का हाथ होने की संभवना से इंकार नहीं किया है। रहमान के परिवार वालों का कहना है कि उनकी किसी के साथ कोई दुश्मनी नहीं है और न उनके पास इतनी धन-दौलत है कि कोई फिरौती के लिए उनके बेटे का अपहरण करे। पुलिस का कहना है कि मामले की सभी कोणों से छानबीन की जा रही है और रहमान का सुराग लगाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस ने बताया कि शाहदीन की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज करके जिला व उसके आसपास लगते सभी थानों को सूचित कर दिया गया है।
 

रहमान को बिस्तर में न पाकर परिवार वालों के उड़ें होश
बताया जाता है कि मूल रूप से समराला के भौपुरा का रहने वाला शाहदीन गुरबख्श नगर के ऊधो डेरा में एक झोपड़ी में अपने परिवार सहित रहता है। परिवार में उसकी पत्नी नीजा, बड़ा बेटा मुश्ताक, छोटी बेटी रीना और सबसे छोटा रहमान है। उसका दूध का कारोबार है। उसने पशु पाल रखे हैं।नीजा ने बताया कि रात को खाना खाने के बाद पूरा परिवार सो गया था। रहमान की तबीयत ठीक नहीं थी। उसे बुखार चढ़ा हुआ था। रात को करीब 1 बजे उसने उसे दूध पिलाया और उस पर चादर देकर अपनी बगल में सुलाकर खुद सो गई। साथ की चारपाई पर उसके दोनों बच्चे अपने पिता के साथ सो रहे थे।  2.30 बजे बाहर शोर-शराबा होने पर उनकी नींद खुली। तब किसी का ध्यान रहमान की तरफ नहीं गया। उसका पति उठकर बाहर गया तो सामने निर्माणाधीन फैक्टरी में रहने वाला शख्स चोर-चोर का शोर मचा रहा था। शाहदीन ने बताया कि उन्हें आसपास कोई व्यक्ति दिखाई नहीं दिया। इसके बाद जब वह लौट कर झोपड़ी में आया तो रहमान को बिस्तर में न पाकर उसके होश उड़ गए। उसने शोर मचाकर पड़ोस की झोपड़ी में रहने वाले अपने साले याकूब अली व अन्य लोगों को बुलाया। इसके बाद उन्होंने मोटरसाइकिलों पर पूरा इलाका छान मारा लेकिन रहमान या उसके अपहरण करने वाले का कुछ पता नहीं चला। 

Vatika