होशियारपुर से किडनैप हुआ बच्चा लुधियाना रेलवे स्टेशन से बरामद

punjabkesari.in Friday, Nov 02, 2018 - 04:58 PM (IST)

होशियारपुर(अश्विनी): वीरवार दोपहर को कीर्ति नगर से अपहृत 4 साल के लड़के सूरज पुत्र रामू को पुलिस ने अपहरण की घटना के 12 घंटे के अंदर बरामद करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की। एस.एस.पी. जे.इलनचेलियन ने आज यहां शीघ्रता से बुलाए गए एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पुलिस ने अपहरणकत्र्ता रोशन लाल पुत्र जिआ लाल निवासी वैशाली बिहार को भारतीय दंडावली की धारा 364 के अधीन गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी को अदालत में पेश करके उसका पुलिस रिमांड प्राप्त किया जाएगा। 

एस.एस.पी. ने बताया कि गत दिवस रामू यादव पुत्र योगेश्वर यादव निवासी खेराकोट थाना विथान जिला समस्तीपुर बिहार हाल निवासी मोहल्ला गोबिन्द नगर ने पुलिस को सूचित किया था कि वह अपनी पत्नी के साथ अपने 4 वर्षीय लड़के सूरज को दवाई दिलवाने के पश्चात रेहड़ी से सब्जी लेने के लिए मार्कफैड गोदाम पर रुके थे। वह व उसकी पत्नी सब्जी लेने लगे इसी बीच एक 24-25 वर्षीय युवक ने लड़के का अपहरण कर लिया। बाद में उसकी पत्नी को फोन नंबर 73660-61798 से फोन आया कि व अपहरणकत्र्ता ने उसकी पत्नी को कहा कि अगर वह बच्चे की सलामती चाहती है तो पुलिस को सूचना न देना। अपनी मांग व शर्त मैं बाद में बताऊंगा। इलनचेलियन ने बताया कि अपहरण की सूचना मिलते ही जिला भर में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया था। एस.पी. डिटैक्टिव हरप्रीत सिंह मंडेर, डी.एस.पी. इन्वैस्टीगेशन राकेश कुमार व डी.एस.पी. अनिल कुमार कोहली की व्यक्तिगत देख-रेख में दो विशेष टीमें थाना मॉडल टाऊन के प्रभारी इंस्पैक्टर भरत मसीह व सी.आई.ए. प्रभारी एस.आई. सुखविन्द्र सिंह के नेतृत्व में गठित करके छापेमारी शुरू की गई थी। 

उन्होंने बताया कि बच्चे के अपहरण होने के समय सड़क के निकट लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज खंगालने के बाद जालंधर-फगवाड़ा व लुधियाना रेलवे स्टेशन के अधिकारियों व जी.आर.पी. अधिकारियों से भी संपर्क स्थापित किया गया। इन स्थानों पर आने-जाने वाली रेलगाडिय़ों की चैकिंग करवाई गई। आज तड़के लुधियाना रेलवे स्टेशन पर इस फुटेज में आई अपहरणकत्र्ता की शक्ल से मेल खाते युवक को सूरज सहित काबू कर लिया गया। 

क्या बली देने के लिए किया गया था अपहरण 
एस.एस.पी. ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी रोशन लाल क्या पहले से ही सूरज के परिवार का परिचित था के बारे में भी पूरी छानबीन कर रही है। उन्होंने कहा कि अपहरणकत्र्ता के कब्जे से बरामद मिर्चों, मौली आदि से जांच की सूई इस तरफ भी जा रही है कि क्या सूरज का अपहरण बली देने के लिए किया गया था। इस बात की भी जांच की जा रही है कि अपहरणकत्र्ता को पीड़ित परिवार के मोबाइल नंबर की जानकारी कैसे मिली। उन्होंने कहा कि ऐसा दिखाई देता है कि अपहरणकत्र्ता 2 दिन पूर्व ही बिहार से यहां पहुंचा था। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ के बाद सारी सच्चाई सामने आ सकेगी। 

Vaneet