अवैध रूप से हिरासत में लिए नौजवान के परिजनों ने मकसूदां थाने के बाहर लगाया धरना

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2019 - 10:52 PM (IST)

जालन्धर(रमन): बकरियां चराने वाले 27 वर्षीय नौजवान को गैर कानूनी ढंग से हिरासत में रखने व प्रताडि़त करने को लेकर गुस्साए परिजनों ने थाना मकसूदां के बाहर धरना प्रदर्शन दिया। परिजनों ने मकसूदां पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज कुमार जिसे सुबह पुलिस पूछताछ के लिए घर से थाने लेकर आई थी और शाम को छोडऩे के लिए कहा था जैसे ही परिजन थाने में राजकुमार को लेने पहुंचे तो उल्टा पुलिस ने यह कह कर भगा दिया कि राजकुमार पुलिस हिरासत से भाग गया है।

जानकारी देते हुए राजकुमार पुत्र अमरनाथ निवासी नंगल सलेमपुर धोगड़ी के भाई रिंकू ने बताया कि मकसूदां पुलिस भाई को जबरन घर से नशीला पदार्थ बेचने के आरोप में उठा कर ले गई थी। रोष स्वरूप मोहल्ला निवासी परिजनों के साथ थाने जानकारी लेने पहुंचे तो थाना प्रभारी ने कहा कि उन्हें सूचना मिली है कि राजकुमार बकरियां चराने के साथ-साथ नशीला पदार्थ बेचता है जिसकी जांच की जा रही है। इस दौरान पूर्व सरपंच राजा के साथ दी शिकायत पर साईन करवा कर पुलिस ने कहा कि उसे जांच के बाद शाम 5 बजे छोड़ दिया जाएगा। रिंकू ने बताया कि जैसे ही वह शाम 7 बजे परिजनों व मोहल्ला निवासियों के साथ भाई को लेने थाने पहुंचे तो वहां मौजूद पुलिस मुलाजिमों ने कह कर भगाना शुरू कर दिया कि राजकुमार पुलिस हिरासत से भाग गया है जिसके खिलाफ कारवाई की जाएगी।

पुलिस के रवैये से नाराज लोगों ने उसी समय थाने के बाहर धरना प्रदर्शन कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। धरने की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी व भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। परिजनों ने मीडिया समक्ष आरोप लगाते हुए कहा कि हमें शक है कि मकसूदां पुलिस ने राजकुमार को मार दिया है या बड़े मामले में फंसाने की तैयारी कर रही है क्योंकि पुलिस को बार-बार पूछने पर यही कहा जा रहा है कि राजकुमार थाने से भाग गया है। परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि इतनी पुलिस फोर्स की मौजूगी में राजकुमार थाने से कैसे भाग सकता है, देर रात तक मोहल्ला निवासी व परिजनों द्वारा थाने में लगे सीसीटीवी फुटेज चैक करवाई। मगर फुटेज में राजकुमार कहीं नजर नहीं आया जिससे परिजन और भड़क गए और माहौल तनावपूर्ण हो गया। 

Vaneet