बहन से मिलने आई नाबालिगा का पिस्तौल की नोक पर अपहरण

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 03:05 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): कलानौर पुलिस स्टेशन अधीन एक गांव में अपनी बहन से मिलने आई एक नाबालिग लड़की को पिस्तोल की नोक पर अगवा करने के आरोप में कलानौर पुलिस ने 6 आरोपियों के विरुद्ध केस दर्ज कर आरोपियों तथा अगवा हुई लड़की की तालाश शुरू कर दी है। पुलिस ने यह केस अगवा हुई लड़की की विवाहित बहन के ब्यान के आधार पर किया।
     

जानकारी के अनुसार कलानौर पुलिस स्टेशन अधीन एक गांव में विवाहिता ने पुलिस को दिए ब्यान में आरोप लगाया कि उसके मायके माछीवाल में है तथा वहां पर आरोपी अमरजीत सिंह पुत्र गुरवेल सिंह निवासी कोटला मझा सिंह अपने नाना लखविन्द्र सिंह के घर आता जाता था। इस आढ़ में उसने उसकी नाबालिग बहन से सम्पर्क बना लिया।  
  

शिकायतकर्ता ने पुलिस को दिए ब्यान में  आरोप लगाया कि 8 मई को रात लगभग 11 बजे आरोपी अमरजीत सिंह तथा उसकी मां कमलजीत कौर ने मुझे मोबाईल कर धमकी दी थी कि वह उसकी बहन को जबरदस्ती उठा कर ले जाएंगे। अगले दिन 9 मई को दोपहर लगभग 3 बजे वह अपनी छोटी बहन व सास के साथ घर में थी कि आरोपी अमरजीत कौर,उसकी मां कमलजीत कौर,मामा लखविन्द्र सिंह तथा 3 अज्ञात व्यक्तियों के साथ हमारे घर आए तथा आते ही उसकी बहन का हाथ पकड़ कर जबरदस्ती ले जाने लगे। शिकायतकर्ता ने कहा कि जब मैंने उन्हें रेाका तो आरोपी अमरजीत सिंह ने अपनी जेब से पिस्तोल निकाल  सारे परिवार को जान से मारने की धमकियां देने लगा। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उसे पूरा यकीन है कि आरोपी उसकी नाबालिग बहने को जबरदस्ती विवाह करवाने की नीयत से अगवा कर ले गए है।
     

इस संबंधी जब कलानौर पुलिस से सम्पर्क किया गया तो पुलिस ने कहा कि शिकायतकर्ता के ब्यान के आधार पर आरोपियों के विरुद्ध केस दर्ज कर आरोपियों की तालाश की जा रही है तथा अगवा हुई लड़की की भी तालाश की जा रही है।
 

Sonia Goswami