अमृतसर में दिन-दिहाड़े युवक का अपहरण, CCTV कैमरे में कैद हुई घटना

punjabkesari.in Wednesday, Jan 09, 2019 - 12:47 PM (IST)

अमृतसर(बौबी): बाद दोपहर शहर के सबसे अधिक भीड़भाड़ वाले इलाके शेरां वाले गेट में उस समय दहशत का माहौल बन गया जब अचानक फाच्र्यूनर गाड़ी में से निकले 5 हथियारबंद हमलावर युवक की सरेआम पिटाई करने के बाद उसे घसीटते हुए अपनी गाड़ी में अपहरण कर ले गए। यह सारा मामला उस समय पर घटा जब श्री हरिमंदिर साहिब में देश-विदेश से आने वाले सैलानी, श्रद्धालुओं की संख्या बहुत अधिक थी। इसे देखते हर किसी का दिल दहल गया परन्तु किसी ने भी उसे छुड़वाने की हिम्मत नहीं की बल्कि दहशत में आकर स्थानीय लोगों ने अपनी दुकानों के शटर बंद कर दिए। दिन-दिहाड़े घटी इस घटना ने फिर से पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली पर कई सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं। 

घटना हुई सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद
जानकारी के अनुसार बाद दोपहर राजा अपने 4 साथियों के साथ गाड़ी में आया और आते ही अगंद इन होटल में दाखिल होकर वहां एक दिलबाग सिंह नाम के युवक को बिना किसी बातचीत के गले से पकड़ लिया और उसकी पिटाई करते उसे होटल से घसीटते हुए सरेआम शेरां वाले गेट बाजार में ले गए। यह सारी घटना उक्त होटल में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हुई जोकि देखते ही देखते सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई। 

घायल कर युवक को वल्ला जी.टी. रोड पर फैंक गए
इसके बाद दिलबाग सिंह को हमलावर बुरी तरह घायल कर वल्ला जी.टी. रोड पर फैंक गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस होटल में पहुंची, जहां उसने सी.सी.टी.वी. कैमरे की फुटेज देखते उक्त हमलावरों में से एक की पहचान की। ए.एस.आई. सतनाम सिंह ने बताया कि एक हमलावर राजा को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की पुलिस ने गहनता से जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने युवक की नाजुक हालत को देखते हुए उसे एक स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए दाखिल करवा दिया है। दूसरी तरफ पुलिस ने बाकी 4 हमलावरों को पकडऩे के लिए छापामारी शुरू कर दी है।