मां को चकमा दे इस तरह मासूम को लेकर फरार हुए अपहरणकर्ता

punjabkesari.in Saturday, May 26, 2018 - 10:24 AM (IST)

मोगा (आजाद): कोटईसे खां में मोटरसाइकिल सवार 3 अज्ञात युवकों ने प्रवासी मजदूर के 10 माह के एक बच्चे को अगवा कर लिया। इस घटना से लोगों में हड़कंप मच गया है। बच्चा अगवा होने की घटना का पता चलने पर जिला पुलिस अधीक्षक राजजीत सिंह हुंदल, एस.पी. आई. वजीर सिंह खैहरा, एस.पी. डी. सर्बजीत सिंह बाहिया, डी.एस.पी. धर्मकोट के अलावा थाना कोटईसे खां के प्रभारी इंस्पैक्टर जे.जे. अटवाल, सहायक थानेदार गुरपाल सिंह व अन्य पुलिस कर्मचारी वहां पहुंचे और जांच के अलावा आसपास के लोगों से पूछताछ की।

जानकारी के अनुसार भगवान दास पुत्र सोहन दास यू.पी. के श्रीनगर का रहने वाला है। करीब 8 साल से गुरु कृपा राइस मिल चीमा रोड कोटईसे खां में मेहनत-मजदूरी का काम करता आ रहा है।  वह अपनी पत्नी के अलावा 4 बेटियों तथा एक 10 माह के बेटे मक्खन लाल सहित वहीं रहता है।   सुबह पहले एक मोटरसाइकिल पर 2 युवक  और साथ ही 1 अन्य मोटरसाइकिल पर 3 युवक वहां आए।  उन्होंने भगवान दास की पत्नी भूरी को पानी पिलाने के लिए कहा। 

उस समय उनका 10 माह का बेटा मक्खन लाल वहां खेल रहा था। जैसे ही वह पानी लेकर बाहर आई तो मोटरसाइकिल सवार युवक उसके नन्हे बच्चे मक्खन लाल को लेकर फरार हो चुके थे। इस पर उसने शोर मचाया तो वहां भारी संख्या में लोग आ गए। बच्चे को अगवा कर ले जाने वालों की बहुत तलाश की, लेकिन उनका कोई सुराग न मिल सका।  इस संबंध में जिला पुलिस अधीक्षक राजजीत सिंह हुंदल से बात की तो उन्होंने कहा कि नन्हे बच्चे की तलाश के लिए विभिन्न पुलिस टीमों का गठन किया गया है, जो बच्चे की तलाश के लिए इलाके में संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर रहे हैं। इसके अलावा वह इलाके में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज को खंगाल रहे हैं, ताकि कोई सुराग मिल सके।

5 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज
पुलिस इस मामले में यह जानने का प्रयास कर रही है कि किसी व्यक्ति ने रंजिश के चलते भगवान दास के बेटे को अगवा तो नहीं किया है। इस संबंधी 5 अज्ञात अगवा करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। इसकी अग्रिम जांच थाना प्रभारी जे.जे. अटवाल द्वारा की जा रही है।


 

 

swetha