पंजाब से 200 मीट्रिक टन किन्नू संयुक्त अरब अमीरात को होगा निर्यात

punjabkesari.in Friday, Jan 04, 2019 - 10:41 AM (IST)

चंडीगढ़(शर्मा): ‘इन्वैस्ट पंजाब’ द्वारा राज्य में विदेशी निवेश लाने के लिए निवेशकों तक की जा रही पहुंच स्वरूप संयुक्त अरब अमीरात (यू.ए.ई.) को पंजाब से 200 मीट्रिक टन ताजा किन्नू निर्यात करने का ऑर्डर पंजाब एग्रो को हासिल हुआ है।

पंजाब एग्रो के मैनेजिंग डायरैक्टर सिबिन सी. ने बताया कि परचून बिक्री माल के एशिया में बड़े दुबई आधारित लुलु ग्रुप ने पंजाब एग्रो के साथ इस ऑर्डर को अंतिम रूप दिया है जिसको जल्द ही भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि हाल ही में लुलु ग्रुप का उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल पंजाब के दौरे पर आया था जहां पंजाब एग्रो के अधिकारियों ने अपने उत्पादों संबंधी उनके साथ विस्तृत विचार-विमर्श किया था। लुलु ग्रुप के प्रतिनिधिमंडल ने ताजा फलों के नमूने मांगे थे जिसके बाद यह ऑर्डर हासिल हुआ है। सिबिन ने बताया कि पंजाब एग्रो जूस लिमिटेड (पी.ए.जे.एल.) द्वारा चालू सीजन के दौरान 200 मीट्रिक टन किन्नू पोसैस करने का लक्ष्य भी निश्चित किया गया है।

उन्होंने बताया कि पी.ए.जे.एल. द्वारा सऊदी अरब और दुबई को 2.52 करोड़ रुपए की कीमत की मिर्चों की पेस्ट के 26 से अधिक कंटेनर निर्यात किए गए हैं। ईरान, मॉरीशस, दुबई आदि देशों से भी मिर्चों की पेस्ट संबंधी कारोबारी पूछताछ चल रही है। आगामी सीजन में यह पेस्ट निर्यात करने के लिए कच्चा माल पंजाब से खरीदा जाएगा। पंजाब एग्रो द्वारा अपने होशियारपुर प्लांट से जैविक आंवला भी प्रोसैस किया जा रहा है।



 

Vatika