Kisan Andolan 2.0: पुलिस नाके तोड़कर किसान निकल रहे आगे, बने जंग जैसे हालात, पढ़ें...

punjabkesari.in Tuesday, Feb 13, 2024 - 10:05 AM (IST)

पटियाला (मनदीप सिंह जोसन) : किसानी मांगें मनवाने के लिए जहां एक ओर दिल्ली में किसान नेताओं की केंद्रीय मंत्रियों के साथ मीटिंग जारी है, वहीं संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) की अगुवाई में किसानों और मजदूरों की तरफ से दिल्ली पर पूरी चढ़ाई करने के लिए तैयारी की हुई है। पटियाला जिला के अलग-अलग क्षेत्रों में से सैंकड़ों ट्रैक्टर जमा हुए पड़े हैं क्योंकि शंभू बार्डर पर इस समय पर खतरनाक माहौल है।

हरियाणा की तरफ से लगाए जबरदस्त नाके, फौज के बाद पंजाब पुलिस ने भी अलग-अलग नाके लगाए हैं। हालांकि किसान बहुत आसानी के साथ पंजाब के नाकों को क्रास कर रहे हैं परन्तु आगे बड़े बड़े पत्थर, बड़ी बड़ी रुकावटों के कारण शंभू बार्डर, पिहोवा बार्डर पर किसान रुक रहे हैं।हाईवे बंद होने के कारण राहगीरों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 

गांवों में पूरा दिन धार्मिक स्थानों पर हुई दिल्ली कूच की अनाऊंसमैंटें
दिल्ली कूच के लिए पटियाला जिला और अन्य जिलों के गांवों में धार्मिक स्थानों पर दिल्ली कूच के लिए लगातार अनाऊंसमैंट हुई हैं। किसानों ने 6-6 महीनों का राशन ट्रैक्टर ट्रालियों पर भर लिया है, जिस कारण लगातार टकराव बढ़ता नजर आ रहा है। 13 तारीख बड़ी परीक्षा की घड़ी है। यदि केंद्रीय मंत्रियों के साथ किसानों की सहमति सिरे न चढ़ी तो पंजाब और दिल्ली सीधे तौर पर आमने-सामने होंगे।

Content Writer

Vatika