आंसू गैस छोड़ने पर किसानों ने उठाया बड़ा कदम, अब ये Railway Track किया बंद

punjabkesari.in Thursday, Feb 15, 2024 - 02:55 PM (IST)

अमृतसर: किसान आंदोलन 2.0 के मद्देनजर किसानों द्वारा अमृतसर में रेलवे ट्रैक जाम करके धरना लगाया गया है।  किसान अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं. इस बीच एक किसान नेता का कहना है कि हमने यह धरना इसलिए दिया है क्योंकि हमारे किसान भाइयों को शंभू बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर पर रोका गया और उन पर लगातार हमले किए जा रहे हैं। इसके अलावा उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि किसान संगठनों के आदेशों पर 12 से 4 बजे तक रेलवे ट्रैक रोके गए है। किसान नेता ने कहा कि किसान अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से जाम लगाए हुए हैं, इससे पहले 13 महीने से किसान दिल्ली में धरना दे रहे थे, लेकिन सरकार हमारी मांगों को पूरा नहीं कर रही है तो संघर्ष इसी तरह जारी रहेगा ।

उन्होंने कहा कि किसानों को अपनी जान देने की परवाह नहीं है। किसान नेता पहले दिन से ही कह रहे हैं कि उनका प्रदर्शन पूरी तरह शांतिपूर्ण है और वे शांतिपूर्ण प्रदर्शन के लिए ही दिल्ली जा रहे हैं, लेकिन उन्होंने खुद ही बड़े-बड़े बैरियर लगा दिए हैं, जो सही नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार ऐसा व्यवहार कर  रही है जैसे भारत-पाक युद्ध हो रहा हो। सरकार ने कंटीले तार लगाकर सीमाएं सील कर दी हैं।इसके अलावा आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं, जिससे ऐसा लग रहा है जैसे किसान किसी दूसरे देश से आए हों।

Content Writer

Vatika