जानें क्यों की 'आम आदमी पार्टी' ने स्कूलों में छापामारी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 01, 2021 - 02:29 PM (IST)

चमकौर साहिबः 'आप' विधायकों द्वारा चमकौर साहिब के स्कूलों में सियासी छापामारी की जा रही है। दिल्ली के डिप्टी चीफ मनिस्टर मनीष सिसोदिया आज चमकौर के स्कूलों में पहुंचें। उनके द्वारा वहां स्कूलों की चैकिंग की जा रही है।

यह भी पढ़ेंः क्यों बढ़ाई गई ओ.पी. सोनी के घर की सुरक्षा, जानें क्या है मामला

आपको बता दें कि गत दिनों से शिक्षा मंत्री परगट सिंह और मनीष सिसोदिया के बीच पंजाब के स्कूलों को लेकर घमासान चल रहा है। दोनों एक-दूसरे को चैलेंज करने में लगे हुए हैं कि स्कूलों को किसने कितना विकसित किया है। स्कूलों में अब तक क्या सुधार किए गए हैं। टि्वटर के जरिए स्कूली मुद्दों को लेकर इन दोनों के मध्य जंग छिड़ी हुई है। 

यह भी पढ़ेंः पाक की एक और साजिश नाकाम, 1 किलो RDX सहित समगलर गिरफ्तार

पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से राज्यों में शिक्षा के बढ़िया स्तर के दावा किए जा रहे थे, इसलिए उन्होंने बाकायदा पंजाब के शिक्षा मंत्री को स्कूलों की सूची भी जारी करने के लिए कहा था परन्तु इसके बावजूद उन्होंने सूची जारी नहीं की। उन्होंने खुद मुख्यमंत्री के हलके में स्कूल में इसलिए चैकिंग की कि क्योंकि मुख्यमंत्री का हलका होने के कारण यहां स्कूल बढ़िया होगा परन्तु इस स्कूल की हालत बहुत ही दयनीय है। अध्यापकों और बच्चों के पखानों की हालत खस्ता है, मिड डे मील बनाने वाला कमरा खस्ता हाल में है। सिसोदिया ने कहा कि इस स्कूल में सिर्फ एक ही अध्यापक है। मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी कह रहे हैं कि पंजाब के स्कूल नंबर एक हैं यदि पंजाब के स्कूल ऐसे हैं तो बच्चों के साथ धक्का हो रहा है। यदि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो दिल्ली की तरह पंजाब के स्कूलों की भी शक्ल बदल दी जायेगी। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News