Kolkata Rape Murder Case:  डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, शुरू हुई OPD सेवाएं

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 11:37 AM (IST)

जालंधर/चंडीगढ़: कोलकाता में महिला डॉक्टर से रेप और हत्या के विरोध में पंजाब में पिछले 11 दिनों से चल रही हड़ताल आज खत्म हो गई है। सुप्रीम कोर्ट के आश्वासन के बाद यह हड़ताल खत्म कर दी गई है। बेशक विचार-विमर्श के बाद डॉक्टर आज अपने काम पर लौट आए हैं, लेकिन उनकी हड़ताल जारी रहेगी।

पी. जी. आई. चंडीगढ़, पटियाला और अमृतसर सरकारी मेडिकल कॉलेज में ओ.पी.डी.  और अन्य सुविधाएं आम दिनों जैसे बहाल कर दी गई हैं, लेकिन इस बीच डॉक्टर काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। अन्य सरकारी अस्पतालों में भी डॉक्टरों द्वारा अपनी हड़ताल खत्म करके काम शुरू कर दिया गया है। भारत के मुख्य न्यायाधीश ने गुरुवार को कहा कि डॉक्टरों को काम पर लौट आना चाहिए। उन्हें अस्पतालों का हाल पता है,  जब उनके परिवार का एक सदस्य बीमार था तो वह खुद एक सरकारी अस्पताल के फर्श पर सोते थे। उन्होंने राज्य सरकारों से डॉक्टरों के लिए पर्याप्त सुरक्षा का इंतजाम करने को कहा है।

इसके साथ ही केंद्रीय सुरक्षा मंत्रालय को निर्देश दिया गया कि राज्य के मुख्य सचिव और डी. जी. पी. के साथ मिलकर डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करें। यह सभी कार्य एक सप्ताह के अंदर पूरा करने को कहा गया है। राज्य इसे दो सप्ताह के भीतर लागू करेगा। रेजिडेंस डॉक्टर्स एसोसिएशन अमृतसर मेडिकल कॉलेज के कार्यकारी सचिव डॉ. समर्थ गुप्ता ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आश्वासन के बाद डॉक्टर हड़ताल खत्म कर अपने काम पर लौट आए हैं। आज से ओ.पी.डी.और बाकी सभी सुविधाएं सामान्य रूप से चलती रहेंगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News