मस्जिद में से कुरान शरीफ चोरी, सूए की पटरी किनारे बेअदबी की कोशिश

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 11:57 PM (IST)

शेरपुर (अनीश): ब्लाक शेरपुर के गांव सलेमपुर में 3 गांवों की सांझी मस्जिद में से पवित्र कुरान शरीफ चोरी होने और फिर घनौरी खुर्द के रजबाहे नजदीक बेअदबी की कोशिश की गई। इस मामले को लेकर पुलिस बीती रात से ही पूरी मुस्तैदी से आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग थ्यूरियों पर गंभीरता के साथ जांच-पड़ताल कर रही है। गांव सलेमपुर, घनौरी खुर्द और बादशाहपुर की सांझी मस्जिद कमेटी के प्रधान जसपाल मोहम्मद सोनी ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते बताया कि बीती कल बीमारी की हालत में सोए पड़े मस्जिद के मौलवी को सुबह 11 बजे के करीब किसी अज्ञात व्यक्ति के मस्जिद में से जाने का धुंधला सा भ्रम पड़ा परन्तु उन्होंने यह समझ लिया कि शायद कोई पानी पीने के लिए आया हो परन्तु जब जौहर की नमाज समय पर देखा तो पवित्र कुरान शरीफ नही था।

पुलिस प्रशासन बेअदबी को लेकर हुआ सक्रिय

इस संबंधी पहले मौलवी ने बतौर प्रधान उनको बताया जिसके बाद तीनों ही गांवों में पता किया कि कोई कुरान शरीफ पढऩे के लिए घर तो नही लेकर गया क्योंकि पहले कुछ भाईचारे के लोग पढऩे के लिए पवित्र कुरान शरीफ ले जाते थे। जसपाल मोहम्मद ने बताया कि बीती शाम 8 बजे इसकी सूचना पहले सलेमपुर की पूर्व सरपंच के सुपुत्र इन्द्रजीत सिंह को दी जिन्होंने आगे यह मामला पुलिस के ध्यान में लाया जिसके बाद सारी रात ही पुलिस प्रशासन पूरी गंभीरता के साथ पवित्र कुरान शरीफ की चोरी के मामले को लेकर मुस्तैद रहा।

मौके पर मौजूद डी.एस.पी. अकाशदीप सिंह औलख ने बताया कि बीती रात नौ बजे उनके ध्यान में मामला आया तो पुलिस सारी रात सक्रिय रही। आज दोपहर समय घनौरी खुर्द के रजबाहे के पास बेअदबी की कोशिश का पता लगा जिसके बाद मस्जिद के मौलवी और मुस्लिम भाईचारे के नेताओं ने पवित्र कुरान शरीफ को मुस्लिम रिवायतों अनुसार दफना दिया। उन्होंने बताया कि इस संबंधी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

Des raj