फूल्का का इस्तीफा अभी विचाराधीन: के.पी. सिंह

punjabkesari.in Thursday, Feb 14, 2019 - 09:49 PM (IST)

चंडीगढ़ः विधानसभा स्पीकर के.पी. सिंह ने आज बताया कि आप विधायक एचएस फूल्का का इस्तीफा अभी विचाराधीन है। उल्लेखनीय है कि पिछले साल अक्तूबर महीने में विधायक फूल्का ने बेअदबी की घटनाओं में पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और सेवानिवृत्त डीजीपी सुमेध सिंह सैनी के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने में प्रदेश सरकार से नाराजगी जताते हुए अपनी इस्तीफा दिया था। 

इस कारण नहीं हो रहा विचार
फूल्का ने यह इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को ई-मेल से भेजा था। नियमों के अनुसार व्यक्ति को सिंगल लाइन में अपना इस्तीफा देना होता है। एडवोकेट फूल्का ने करीब 3 पेज का इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष राणा के.पी. सिंह को भेजा था। इसके अलावा व्यक्ति को खुद पेश होकर इस्तीफ विधानसभा स्पीकर को देना होता है। स्पीकर राणा के.पी. सिंह के मुताबिक इस्तीफा मंजूर होगा या नहीं इस पर अभी कुछ कहना मुश्किल है।    

इस्तीफ में लिखा गया कि 28 अगस्त के विधानसभा सत्र के दौरान मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू, सुखजिंदर सिंह रंधावा, मनप्रीत बादल, तृप्त रजिंदर बाजवा और चरणजीत सिंह चन्नी ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और पूर्व डीजीपी सुमेध सैना को सीधे तौर पर जिम्मेदार माना था और इनके खिलाफ क्रिमिनल केस चलाने की बात कही थी। अब कांग्रेस हाईकमान यह नहीं चाहती कि डेरा सच्चा सौदा मुखी राम रहीम, प्रकाश सिंह बादल और सुमेध सैनी के खिलाफ कोई कार्रवाई हो, इसलिए मैं अपने पद से त्यागपत्र देता हूं।

Mohit