अमृतसर हवाई अड्डे से कुआलालम्पुर की फ्लाइट शुरू(Video)

punjabkesari.in Friday, Aug 17, 2018 - 10:55 PM (IST)

अमृतसर(इंद्रजीत,बोबी,महिंद्र): अमृतसर से कुआलालम्पुर की सीधी उड़ान को लेकर एयर एशिया एक्स डी/7188 का जहाज रात 12:01 और 279 हवाई यात्रियों सहित आकाश में उत्तरा। अमृतसर हवाई अड्डे से यह उड़ान 2629 एयर नोटीकल माईलज की दूरी तय करेगी। आज एक निजी होटल में पत्रकार सम्मेलन को संबोधन करते हुए टूरिज्म मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि इस उड़ान के साथ मलेशिया के यात्रियों को अमृतसर के साथ सांझा होने का मौका मिलेगा, जिस के साथ टूरिज्म के चलते गुरू की नगरी को अपना व्यापार आगे बढ़ाने के और ज्यादा मौके मिलेंगे। 

इस उड़ान के साथ जहां अमृतसर हवाई अड्डे को बेहतर लाभ मिलेगा, वहीं ही 1 लाख 56 हजार यात्रियों की समर्था रखने वाली यह उड़ान इस शहर के साथ पंजाब के अन्य शहरों जैसे कि जालंधर, लुधियाना, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल के लिए लाभकारी सिद्ध होगी। यह उड़ान हवाई यात्रियों के लिए बहुत सस्ती और 5500 रुपए किराए के साथ अमृतसर मलेशिया के यात्रियों को बहुत लाभप्रद होगी। सिद्धू ने कहा कि इस उड़ान साथ-साथ अमृतसर और कुआलालम्पुर के बीच एयर कार्गो की सेवा भी शुरू होगी, जिस की समर्था 12 टन एक समय पर है, वहीं समान की यातायात बढ़ेगी और पैरीशेबल गुड्स जैसे सब्जियों और फल शामिल हैं की ढुलाई भी हो सकेगी। यह उड़ान हफ्ते में 4 दिन मंगल, वीर, शनि और रविवार को अमृतसर और कुआलालम्पुर यातायात करेगी। 

सिद्धू ने कहा कि अमृतसर से बर्मिंघम की उड़ान बंद होने के बाद इस हवाई अड्डे और संकट के बादल छाया थे, जो कि अब गुरू की कृपा के साथ अमृतसर हवाई अड्डे और यातायात बहुत बढ़ गई है, पहले जहा अमृतसर से फ्लाइटें खाली जाती थीं, अब वहां 80 प्रतिशत जहाज फूल जाते हैं और आने वाले समय में अमृतसर के हवाई टूरिज्म को ओर बढ़ाया जाएगा। उन्होंने बताया कि विश्व भर में आसान दरों पर हवाई यात्रा उपलब्ध करवाने के लिए जानी जाती एयर एशिया ने हफ्ते में चार दिन मंगलवार, गुरूवार, शनिवार और रविवार को यह उड़ान अमृतसर से कुआलालम्पुर के लिए चलाई है, जो कि रात पौने बारह बजे यहां से चलकर प्रात:काल 8 बज कर 5 मिनट पर कुआलालम्पुर पहुंचेगी और इन दिनों में ही शाम सात बज कर 20 मिनट पर कुआलालम्पुर से चला करेगी।


       

Vaneet