पंजाब में माहौल खराब करने वाले तत्वों को लेकर बोले कुलदीप धालीवाल

punjabkesari.in Sunday, May 01, 2022 - 10:29 AM (IST)

जालंधर (धवन): पंजाब के ग्रामीण विकास व पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि पंजाब में खालिस्तानी तत्वों व शिवसेना को राज्य के हालात किसी भी कीमत पर खराब करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पंजाब में लंबे संताप के बाद शांति स्थापित हुई है तथा उसे अब भंग करने की साजिशें करने वालों को पंजाब सरकार मुंहतोड़ जवाब देगी। उन्होंने कहा कि पटियाला में हुई हिंसक झड़पों के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब पुलिस को कड़ी चौकसी बरतने तथा शरारती तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए हैं। राज्य सरकार शांति भंग करने वाले तत्वों के साथ कड़ाई से निपटेगी। 

धालीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान अमन, शांति तथा साम्प्रदायिक सौहार्द की स्थापना को लेकर बहुत गंभीर हैं। जिन्होंने भी पटियाला में हिंसक झड़पें करके राज्य के शांतिमय माहौल को खराब करने की चेष्टा की है उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के काले दिनों को उन्होंने स्वयं माझा क्षेत्र में देखा है तथा उस समय आतंकियों के भय के कारण शाम के समय दुकानें बंद हो जाती थीं। कोई भी व्यक्ति सड़कों पर दिखाई नहीं देता था। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पटियाला में हिंसक झड़पें करने वालों को पंजाब की जनता किसी भी कीमत पर माफ करने वाली नहीं है। पंजाब में आम आदमी पार्टी को मिले भारी फतवे के कारण कई विपक्षी दलों में भय का माहौल देखा जा रहा है। उन्होंने विपक्षी दलों से अपील की कि वे पंजाब का माहौल खराब करने की बजाय भगवंत मान सरकार को अपना सहयोग दें ताकि शांति व्यवस्था को स्थायी तौर पर लागू किया जा सके।

उन्होंने कहा कि पंजाब की सीमा पाकिस्तान से लगती है। ऐसी स्थिति में पंजाब में और भी चौकसी बरतने की जरूरत है। पटियाला में हिंसक घटनाओं के पीछे जिन-जिन संगठनों का हाथ है उनके साथ कोई नरमी नहीं बरती जाएगी। मुख्यमंत्री मान ने कठोर स्टैंड लिया है कि ऐसे किसी भी संगठन को राज्य सरकार व सुरक्षा एजैंसियां सहन नहीं करेंगी। उन्होंने कहा कि जिन संगठनों ने भी पटियाला में हालात खराब करने की चेष्टा की है उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी तय है। जांच पूरी होने के बाद सरकार द्वारा कई खुलासे किए जाएंगे।

समूचा विपक्ष ‘आप’  सरकार के क्रांतिकारी कदमों से बौखलाया
कैबिनेट मंत्री धालीवाल ने कहा कि ‘आप’ सरकार द्वारा हाल ही में उठाए गए क्रांतिकारी व जन कल्याण के कदमों के कारण समूचा विपक्ष बौखला गया है जिसमें शिरोमणि अकाली दल, भाजपा व कांग्रेस सभी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब एक संवेदनशील दौर से गुजरा है। 
ऐसी अवस्था में विपक्ष को पंजाब के हालात से खिलवाड़ नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ‘आप’ सरकार किसी भी स्थिति में किसी भी संगठन या पार्टी को कानून व्यवस्था से खेलने की अनुमति नहीं देगी। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News