प्रदेश कांग्रेस IG कुंवर विजय के समर्थन में उतरी

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2019 - 01:52 PM (IST)

चंडीगढ़ (भुल्लर): पंजाब कांग्रेस की लीडरशिप खुलकर आई.जी. कुंवर विजय प्रताप सिंह के समर्थन में उतर आई है। आज पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद सुनील जाखड़ कई सीनियर कैबिनेट मंत्रियों और विधायकों का शिष्टमंडल लेकर पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी डा. एस. करुणा राजू से मिले।

अकाली दल की तरफ से आई.जी. कुंवर विजय प्रताप पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप लगाते हुए उनके रा’य से बाहर तबादले के लिए चुनाव आयोग से की गई शिकायत को कांग्रेस नेताओं ने बरगाड़ी और बहबलकलां गोलीकांड की जांच में रुकावट डालने की साजिश बताया। जाखड़ ने कहा कि कुंवर विजय बिना किसी राजनीतिक दबाव के निष्पक्षता से जांच कर रहे हैं और कई सीनियर पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के बाद जांच अंतिम पड़ाव में पहुंचने पर बादलों में घबराहट है।

इस कारण वे अपने बचाव के लिए चुनाव आचार संहिता का सहारा लेकर जांच को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे हैं। दूसरी ओर मुख्य चुनाव अधिकारी डा. एस. करुणा राजू का कहना है कि शिकायत के बाद गृह विभाग की तरफ से आए जवाब को देखकर आगे कार्रवाई के लिए रिपोर्ट मुख्य चुनाव आयुक्त को भेज दी गई है। अब तथ्यों के आधार पर आगे कार्रवाई उनको ही करनी है। 

Vatika