लुटेरों से निहत्था भिड़ने वाली कुसुम का राष्ट्रीय बहादुरी पुरस्कार के लिए चयन

punjabkesari.in Wednesday, Feb 24, 2021 - 01:01 PM (IST)

जालंधर (चोपड़ा): मोबाइल स्नैच्ररों के साथ निहत्था भिड़ने वाली 15 वार्षिय कुसुम का भारतीय बाल कल्याण समिति की तरफ से राष्ट्रीय बहादुरी पुरस्कार के लिए चयन किया गया है। डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने इस अवार्ड को लेकर कुसुम को बधाई देते हुए बताया कि जहां इस बच्ची का बहादुरी भरा कारनामा पूरे शहर के लिए गर्व की बात है, वहीं कुसुम बाकी लड़कियों के लिए एक प्रेरणा स्रोत के तौर पर उभर कर सामने आई है।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कुसुम द्वारा घायल होने के बावजूद लूट की वारदात को असफल बनाने के लिए दिखाई गई हिम्मत और हौसले की प्रशंसा करते हुए पिछले साल जिला प्रशासन के माध्यम से 1 लाख रुपए की वित्तीय सहायता प्रदान की गई थी। थोरी ने बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से पी.ए.पी. फ्लाईओवर के नीचे कुसुम को एक ग्राफिटी भी समर्पित की गई है।

इसके इलावा कुसुम को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मिशन के अंतर्गत ब्रांड एम्बैंसडर बनाने की भी घोषणा की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से विगत सितम्बर महीने में राष्ट्रीय बहादुरी पुरस्कार के लिए कुसुम के नाम की सिफारिश की गई थी। उन्होनें कहा कि राष्ट्रीय स्तर का यह गौरव कुसुम को अगले महीने प्रदान किया जाएगा।

Content Writer

Vatika