दुबई से वापस आकर लखबीर ने पंजाब में तैयार करना था Network,हिंदू नेता थे निशाने पर

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 08:52 AM (IST)

मोहाली(कुलदीप): स्टेट स्पैशल आप्रेशन सैल ने आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की कथित तैयारी करने वाली एक महिला सहित गिरफ्तार किए गए उसके साथी को बुधवार कोमोहाली कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने आरोपी लखबीर सिंह को एक दिन के पुलिस रिमांड पर, जबकि उसकी साथी महिला सुरिंदर कौर को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। 

महिला प्राइवेट अस्पताल में थी नर्स,फेसबुक के जरिए हुई थी लखबीर से जान पहचान

ज्ञात रहे कि स्टेट स्पैशल आप्रेशन सैल ने बीते दिनों सुरिंद्र कौर निवासी जिला फरीदकोट तथा उसके साथी लखबीर सिंह निवासी जिला होशियारपुर को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ अनलॉफुल एक्टीविटीज प्रीवैंशन एक्ट की अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज किया था। दोनों आरोपी इस समय पुलिस रिमांड पर चल रहे थे जिसके बाद बुधवार फिर उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। गिरफ्तार की गई महिला सुरिंद्र कौर लुधियाना के प्राइवेट अस्पताल में नर्स के तौर पर काम कर रही थी। पुलिस सूत्रों से पता चला है कि उक्त दोनों आरोपियों की जान-पहचान फेसबुक के माध्यम से हुई थी जिसके बाद दोनों मिलकर काम करने लगे थे। 

विदेशों से आने थी फंडिंग

पुलिस का कहना है कि महिला व उसका साथी दोनों खालिस्तानी लहर को समर्थन दे रहे थे और उन्हें विदेशों से फंडिंग आनी थी जिसके बल पर उन्होंने पंजाब में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की तैयारी की थी। आरोपी लखबीर सिंह बारे पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस बार लखबीर सिंह वापस दुबई जा रहा था लेकिन अगली बार उसने आते ही पंजाब में अपना नैटवर्क तैयार करना था ताकि अपनी आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया जा सके।

दोनों आरोपियों ने पुलिस को बलराज सिंह व बलजीत भाऊ के नाम बताए 
एडवोकेट सी.एस. बावा तथा एडवोकेट कुलविंद्र कौर ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि  दोनों आरोपियों को पुलिस ने कई दिनों से रिमांड पर रखा है लेकिन उनसे अभी तक कोई बरामदगी नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने कोर्ट को बताया कि दोनों आरोपियों ने 2 लोगों के नाम लिए हैं जिनमें बलराज सिंह तथा बलजीत भाऊ के नाम शामिल हैं। पुलिस अब उनके बारे में पता लगाने की कोशिश रही है।

swetha