लखीमपुर खीरी मामलाः मृतक किसानों के विरोध में रोष मार्च की कमान नवजोत सिद्धू के हाथ

punjabkesari.in Thursday, Oct 07, 2021 - 11:30 AM (IST)

चंडीगढ़ (अश्विनी): बेशक नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस प्रधान के पद से इस्तीफा दे दिया हो परन्तु गुरुवार 7 अक्तूबर को निकलने वाले लखीमपुर खीरी रोष मार्च की कमान नवजोत सिद्धू प्रधान के तौर पर संभालेंगे। पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के कार्यालय की तरफ से बुधवार को रोष मार्च में शामिल होने के लिए वर्करों को जो संदेश भेजा गया है, उसमें भी यही कहा गया है कि इस रोष मार्च का नेतृत्व पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू करेंगे। हालांकि नवजोत सिद्धू ने अब तक अपना इस्तीफा वापस लेने का ऐलान नहीं किया है। यही कारण है कि बुधवार को सिद्धू ने रोष मार्च की तैयारियों के लिए जो बैठकें की, वह पंजाब कांग्रेस भवन की जगह पंजाब भवन में से की हैं।

यहां कैबिनेट मंत्री परगट सिंह, कार्यकारी प्रधान संगत सिंह गिलजियां, सुखविंदर सिंह डैनी, पवन गोयल, पंजाब कांग्रेस के को-आर्डीनेटर हरीश चौधरी, पंजाब यूथ कांग्रेस के प्रधान बरिंदर ढिल्लों सहित कई नेता बैठक में मौजूद रहे। इस बैठक दौरान पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति ने राज्यभर में ब्लाक और जिला स्तर पर कर्मचारियों को लखीमपुर खीरी रोष मार्च में शामिल होने की अपील की। साथ ही, मुलाजिमों और नेताओं को बुलाने के लिए संदेश जारी किया, जिसमें कहा गया है कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू मोदी सरकार के जुल्म खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए कांग्रेसी मंत्रियों, विधायकों, नेताओं और वर्करों के साथ मोहाली से लखीमपुर खीरी की तरफ मार्च करेंगे।

मोदी सरकार ने पहले किसानों के आंदोलन को नजरअंदाज किया और अब जानबूझ कर लखीमपुर हत्याकांड के दोषियों खिलाफ कोई ठोस कार्यवाही नहीं कर रही है। सभी को निवदेन है कि वह प्रातःकाल 10 बजे एयरपोर्ट लाइट प्वाइंट पर इकठ्ठा होने। इस कड़ी में पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति की तरफ से निर्देश दिया गया है कि हर एक विधानसभा क्षेत्र से ब्लाक प्रधान या जिला प्रधान का नेतृत्व में करीब 200 गाड़ियां मोहाली एयरपोर्ट रोड पर लेकर आना लाजिमी होंगी। पंजाब कांग्रेस कार्यालय की तरफ से बाकायदा रोष मार्च को लेकर एक पोस्टर भी जारी किया गया, जिसपर ‘चलो चलें लखीमपुर’ का ऐलान न्यौता दिया गया है। बैठक के बाद बातचीत करते हुए मंत्री परगट सिंह ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रधान हैं और उनके नेतृत्व में मोहाली से लखीमपुर खीरी तक रोष मार्च निकाला जाएगा।

इसलिए पूरे रूट का ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में किसानों के साथ जो भाजपा की सरकार ने किया है, यह रोष मार्च उस के विरोध के तौर पर निकाला जा रहा है। परगट सिंह ने कहा कि पंजाब से प्रातःकाल गुरुवार को करीब 10 हजार गाड़ियों का काफिला मोहाली से लखीमपुर खीरी के लिए रवाना होगा। कार्यकारी प्रधान संगत सिंह गिलजियां ने भी कहा कि इस काफिले में पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा मंत्री, विधायक और बड़ी संख्या में कांग्रेस कर्मचारी शिरकत करेंगे।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News