विदेश भेजने के नाम पर लगाया लाखों का चूना, मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, May 14, 2024 - 03:36 PM (IST)

गढ़शंकर- थाना गढ़शंकर पुलिस ने सुरजीत कुमार पुत्र ज्ञान चंद निवासी वार्ड नंबर 12 बीरमपुर रोड गढ़शंकर की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए 6 लाख की धोखाधड़ी के आरोप में 3 महिलाओं समेत 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

जानकारी के अनुसार सुरजीत कुमार पुत्र ज्ञान चंद ने एस.एस.पी होशियारपुर को 22 मार्च 2024 को दिए गए आवेदन में कहा कि वह मजदूरी करता है और उसके बेटे मनीष कुमार ने दिसंबर 2022 को यैलो लीफ सी ओ 21,22,23 सैकेंड फ्लोर सैक्टर 82 मोहाली की ऐड देखी थी। उन्होंने बताया कि संपर्क करने पर अमन और गुरलीन कौर ने बताया कि वे मनीष कुमार का कनाडा वर्क परमिट दिलवा देंगे और इसके लिए टिकटों के अलावा 8 लाख रुपये खर्च होंगे। उन्होंने 6 लाख रुपये एडवांस और बाकी रकम वीजा मिलने के बाद देने को कहा और आश्वासन दिया कि यदि वीजा नहीं मिला तो सारा पैसा ब्याज समेत लौटा दिया जाएगा।

सुरजीत कुमार ने बताया कि इसके बाद उन्होंने 7 दिसंबर को 60 हजार रुपये और 9 जनवरी 2023 को 5 लाख 40 हजार रुपये उक्त येलो लीफ के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिए। सुरजीत कुमार ने आवेदन में कहा कि इसके बाद उक्त कंपनी ने कनाडा जाने का भी एग्रीमेंट किया था। जब काफी देर बाद भी मनीष कुमार का वीजा नहीं लगा तो उनसे पूछा गया तो वह लारा लगाने लगे। उन्होंने कहा कि उक्त व्यक्ति को फोन करने पर भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। पीड़ित ने बताया कि उन्हें पता चला कि उनके खिलाफ पहले भी इमिग्रेशन एक्ट के तहत केस दर्ज है। सुरजीत कुमार ने गुहार लगाई कि उक्त सभी लोगों ने साजिश रचकर हमारे साथ धोखाधड़ी की है, इसलिए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

इस आवेदन की जांच डी. एस. पी गढ़शंकर परमिंदर सिंह के करने के बाद थाना गढ़शंकर पुलिस स्टेशन में गुरलीन कौर, मनजोत कौर, सरगन कौर, गुरदास सिंह पुत्र भजन सिंह निवासी 640 सेकेंड फ्लोर, फेस 7 मोहाली और राजकरण सिंह निवासी येलो लीफ एस. सी. ओ नंबर 21,22,23 दूसरी मंजिल, सेक्टर 82 मोहाली धारा 420,406,120 बी आई पी सी एक्ट और 13 पंजाब ट्रैवल प्रोफेशनल एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News