लंगर पर GST के विरुद्ध कांग्रेस ने संसद में किया था संघर्ष : जाखड़

punjabkesari.in Saturday, Jun 02, 2018 - 05:08 PM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा है कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा पैट्रोल व डीजल की लगातार बढ़ रही कीमतों पर रोक लगाने में विफल रहने तथा महंगाई के मुद्दे पर पंजाब कांग्रेस द्वारा 7 जून को पंजाब के सभी विधानसभा हलकों में रोष प्रदर्शन किया जाएगा। पंजाब कांग्रेस अभी तक दो चरणों में तेल कीमतों को लेकर प्रदर्शन कर चुकी है। जिसके तहत पहला प्रदर्शन जालंधर में तथा दूसरा जिला स्तर पर किया गया था। 

 7 जून को  तेल कीमतों के विरुद्ध रोष प्रदर्शन करेगी कांग्रेस
अब सभी विधायकों को अपने अपने विधासनभा हलकों में 7 जून को मोदी सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन करने के निर्देश दिए गए हैं। जाखड़ ने इस संबंध में पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह के साथ भी चर्चा की, जिसके बाद विधानसभा हलकों में प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया। जाखड़ ने कहा कि कैप्टन  सहित सभी मंत्रियों को7 जून के रोष प्रदर्शन में शामिल होने के लिए कहा है क्योंकि इस समय महंगाई के कारण निम्र व मध्यम वर्ग तथा किसान व व्यापारी वर्ग सबसे  ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार तेल कीमतों को लेकर जनता से खिलवाड़ कर रही है तथा उनके जख्मों पर नमक छिड़का जा रहा है क्योंकि कभी 1 पैसा प्रति लीटर तेल की कीमत घटाई जाती है तो कभी 2 पैसा। उन्होंने कहा कि महंगाई के कारण आम लोगों के लिए रोजमर्रा के खर्चे चलाने मुश्किल हो गए हैं। पहले नोटबंदी तथा फिर जी.एस.टी. के कारण व्यापार का पहले ही दम घुट चुका है। अब पैट्रोल व डीजल की कीमतों ने और दुष्प्रभाव डाल दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इन मामलों को लेकर चुप नहीं बैठेगी।
 

लंगर पर GST हटाने का केन्द्र सरकार ने देर से लिया फैसला
प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि लंगर से जी.एस.टी. खत्म करने की पहल सबसे पहले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र ने पंजाब से की, जबकि उस समय केन्द्र सरकार व अकाली चुप बैठे रहे। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा लंगर से जी.एस.टी. हटाने के फैसले से अकाली दल तथा केन्द्र की भाजपा सरकार में बेचैनी पैदा हो गई थी। पंजाब में सरकार द्वारा किए गए फैसले के बाद कांग्रेसी सांसदों  संसद भवन के अंदर लंगर के जी.एस.टी. खत्म करने के मामले को लेकर प्रदर्शन किया परन्तु तब भी केन्द्र सरकार की आखें नहीं खुली।उन्होंने कहा कि लंगर पर जी.एस. टी. हटाने का फैसला केन्द्र सरकार ने देर से लिया क्योंकि केन्द्र सरकार को पता चल गया था कि देश में सभी वर्गों के अंदर जी.एस.टी. को लेकर रोष पाया जा रहा है।उन्होंने कहा कि अकाली दल अगर लंगर से जी.एस.टी. खत्म करने के प्रति गंभीर होता तो वह संसद में कांग्रेसी सांसदों द्वारा किए गए प्रदर्शन में शामिल होता परन्तु अकाली दल का कोई भी सांसद इस प्रदर्शन में शामिल नहीं हुआ। जाखड़ ने कहा कि उन्होंने अन्य दिन कांग्रेसी सांसदों के साथ मिलकर इस मामले को लेकर संसद के अंदर व बाहर उठाया जिसके बाद केन्द्र की आंखें खुली। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News