पिछले 5 साल में सीमावर्ती राज्य में नहीं आई इंडस्ट्री, युवा बने नशेड़ी: ब्रह्मपुरा

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2019 - 06:44 PM (IST)

नवांशहर: अकाली दल (टकसाली) के प्रधान रंजीत सिंह ब्रह्मपुरा ने कहा है कि सीमावर्ती पंजाब में पिछले पांच सालों में कोई इंडस्ट्री नहीं आई जिसके कारण बेरोजगार युवक नशे के शिकार बनते गए। ब्रह्मपुरा आज आनंदपुर लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी एवं पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष वीर देवेंद्र सिंह के समर्थन में नवांशहर तथा बंगा में पार्टी चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद पार्टी कार्यकत्र्ताओं की बैठक को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि वीर देवेंद्र सिंह बहुत ईमानदार, कर्मठ और साफ छवि वाले प्रबुद्ध राजनेता हैं। पिछले साठ सालों के अपने राजनीतिक जीवन में मैंने ऐसे राजनेता बहुत कम देखे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि ऐसे काबिल नेता को जिताकर लोकसभा भेजो ताकि वो अपना योगदान पंजाब के विकास में दे सकें। 

निर्वतमान सांसद ब्रह्मपुरा ने कहा कि पिछले 70 सालों में आप सभी ने देखा है कि किसी भी सांसद ने पंजाब के हितों की बात मजबूती से नहीं उठाई। न कोई बड़ा प्रोजेक्ट लाया और न ही विकास की दिशा में कोई काम किया। रही सही कसर उस समय निकल गई जब उसे केन्द्र ने विशेष आर्थिक पैकेज देना बंद कर दिया जिसकी वजह से इंडस्ट्री भी छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश तथा पड़ोसी राज्यों में पलायन कर गई। यह सब सरकारों की गलत नीतियों के कारण हुआ। इसके बाद राज्य में बेरोजगारी बढ़ी और बेरोजगार नौजवान नशे की गिरफ्त में पड़ गए। ज्ञातव्य है कि अकाली दल (टकसाली) अकाली दल से अलग हुए वरिष्ठ नेताओं ने बनाया है। इन नेताओं का कहना है कि शिअद के प्रधान सुखबीर बादल तथा विक्रमजीत मजीठिया की पार्टी में बढ़ती दखलंदाजी से तंग आकर उन्हें पार्टी छोडऩी पड़ी। 

पाक सीमा से लगती खडूर साहिब सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले ब्रहमपुरा ने कहा कि जो किसान अपने बच्चों को पाकिस्तान तथा चीन सीमा पर देश की रक्षा के लिए सेना में भर्ती कराता था वो आज आत्महत्या कर रहा है। कृषि अब घाटे का सौदा बनती जा रही है तथा किसानों की आर्थिक स्थिति खराब होती जा रही है। नशे की लत के कारण बेरोजगार युवक दम तोड़ रहे हैं। राज्य विकास तथा दूरदर्शी नीतियों के अभाव में पूरी तरह दिशाहीन होता जा रहा है। 

उन्होंने बादल परिवार को लुटेरा करार देते हुए कहा कि इस परिवार ने सिख संस्थाओं को बदनाम किया तथा घटिया राजनीति तथा निहित स्वार्थों के कारण राज्य को तबाह कर दिया। ये लोग ही पैसे के दम पर आप सब की वोट खरीदने की कोशिशें कर रहे हैं। अब उनके पाप सामने आएंगे। कांग्रेस पर बरसते हुए जत्थेदार ब्रहमपुरा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमारे गुरूद्वारों को तहस-नहस कर दिया तथा 1984 के दंगों में हजारों सिख मारे गए। 
 

Vaneet