हजारों नम आंखों ने दी शहीद गुरप्रीत सिंह चीमा को अंतिम विदाई

punjabkesari.in Wednesday, Feb 26, 2020 - 05:53 PM (IST)

गुरदासपुर(हरमन): पटियाला में एन.सी.सी कैडिटों को विमान उड़ाने का प्रशिक्षण देने मौके शहादत का जाम पीने वाले हवाई सेना के ग्रुप कैप्टन गुरप्रीत सिंह चीमा का आज उनके जद्दी गांव आलोवाल में सरकारी सम्मानों के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस मौके हजारों नम आंखों ने शहीद को अंतिम विदाई दी जिस दौरान जहां इलाके के लोग बड़ी संख्या में मौजूद थे उसके साथ ही डिप्टी कमिश्नर जनाब मुहम्मद इशफाक, सकत्तर सिंह बल्ल एस.डी.एम गुरदासपुर, नवजोत सिंह संधू एस. पी (हैडक्वाटर) गुरदासपुर सहित एयरफोर्स के आधिकारियों ने भी विशेष तौर पर पहुंच कर शहीद को श्रद्धांजलि दी। 

PunjabKesari

इसी दौरान डिप्टी कमिश्नर मुहम्मद इशफाक ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से शहीद गुरप्रीत सिंह चीमा को श्रद्धा के फूल अर्पित किए और परिवार के साथ दुख व्यक्त किया। शहीद के परिवार को दिलासा देते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि पूरे देश को शहीद गुरप्रीत सिंह चीमा की शहादत पर मान है। उन्होंने कहा कि शहीद के परिवार अंदर देश भक्ति के जज्बे की इससे बड़ी और क्या मिसाल मिल सकती है कि आज शहीद की बेटी कुंजदीप कौर दिल्ली में पहले दिन नैवल की प्रशिक्षण में हिस्सा लेने के लिए गई है। जिससे साफ दिखाई देता है कि परिवार अंदर देश की सेवा करने का जज्बा भरा हुआ है। उन्होंने कहा कि हम सभी ऐसे परिवारों के आगे सीस झुकाते हैं और बेटी के सफल भविष्य की कामना करते हैं। उन्होने शहीद की पत्नी नवनीत कौर और उनके पुत्र भवगुरनीत सिंह (13) के साथ दुख व्यक्त करते हुए कहा कि पंजाब सरकार परिवार के साथ इस दुख की घड़ी में शामिल है। 

PunjabKesari

उन्होंने राज्य सरकार की तरफ से परिवार की हर संभव सहायता देने का भरोसा देते हुए कहा कि जिला प्रशासन हमेशा उनकी दुख तकलीफ में उनके साथ खड़ा है। इससे पहले एयरफोर्स की तरफ से शहीद गुरप्रीत सिंह चीमा को श्रद्धांजलि भेंट की गई। इस दौरान भूपिन्दर सिंह विट्टी मैंबर एस.एस.बोर्ड, एयरफोर्स के अधिकारी, डी.एस दाखा, पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह छोटेपुर, कुंवर रविन्द्र विक्की, भूपिन्दर सिंह जिला भाषा अफसर, सतवंत सिंह बाठ बी.डी.पी.ओ गुरजीत सिंह और गुरदीप सिंह (शहीद के भाई) सहित बड़ी संख्या में इलाके के लोग मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News