Punjab Wrap Up: कोरोना के न्यू स्ट्रेन की जालंधर में दस्तक, सुखबीर बादल पॉजिटिव तो वहीं विद्यार्थियों के लिए शिक्षा विभाग ने जारी किए अहम निर्देश, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Mar 16, 2021 - 06:21 PM (IST)

जालंधर: जिला जालंधर में कोरोना के नए स्ट्रेन की एंट्री से हड़कंप मच गया है। मंगलवार को जिले में N440K के नाम वाले इस स्ट्रेन के दो मरीजों में लक्षण पाए गए, जिसकी पुष्टि सेहत विभाग ने की है। साथ ही शिरोमणि अकाली दल बादल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। सुखबीर सिंह बादल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। तो वहीं पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूली विद्यार्थियों को विभिन्न स्कीमों के तहत समय पर वजीफा यकीनी बनाने के लिए बच्चों के आधार कार्ड बनाने के साथ-साथ बायोमैट्रिक अपडेशन के लिए भी आदेश जारी किए हैं। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

important news sukhbir badal corona positive

अहम खबर: सुखबीर बादल कोरोना पॉजिटिव
शिरोमणि अकाली दल बादल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल कोरोना की चपेट में आ गए हैं। सुखबीर सिंह बादल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इसकी जानकारी खुद सुखबीर सिंह बादल ने ट्वीट द्वारा दी है। सुखबीर ने कहा कि उनका स्वास्थ्य बिल्कुल ठीक है लेकिन प्रोटोकॉल के चलते उन्होंने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है।

जिला जालंधर में कोरोना के नए स्ट्रेन की Entry, मचा हड़कंप
जिला जालंधर में कोरोना के नए स्ट्रेन की एंट्री से हड़कंप मच गया है। मंगलवार को जिले में N440K  के नाम वाले इस स्ट्रेन के दो मरीजों में लक्षण पाए गए, जिसकी पुष्टि सेहत विभाग ने की है।

विद्यार्थियों के लिए अहम खबर, शिक्षा विभाग ने जारी किए ये निर्देश
पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूली विद्यार्थियों को विभिन्न स्कीमों के तहत समय पर वजीफा यकीनी बनाने के लिए बच्चों के आधार कार्ड बनाने के साथ-साथ बायोमैट्रिक अपडेशन के लिए भी आदेश जारी किए हैं।

9 people died in jalandhar and so many new cases surfaced

जालंधर में 9 लोगों की मौत और इतने नए केस आए सामने
जिला जालंधर में मंगलवार को 145 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन पॉजिटिव केसों में कुछ दूसरे जिलों तथा राज्यों से भी संबंधित हैं। साथ ही 9 लोगों की मौत होने की भी सूचना मिली है। 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मैसेज पर रेलवे का ये बयान आया सामने
भारतीय रेलवे ने बयान में सोशल मीडिया की उस रिपोर्ट के बारे में स्पष्ट किया है जिसमें कहा गया है कि रेलवे 31 मार्च से विशेष ट्रेन सेवाओं को रद्द करने जा रहा है।

लुधियाना में कोरोना ब्लास्ट: 10 मरीजों की मौत सहित इतने लोग आए पॉजिटिव
महानगर में कोरोना ब्लास्ट के चलते 10 मरीजों की मौत हो गई जबकि 286 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। 10 मृतक मरीजों में 6 मरीज लुधियाना के रहने वाले थे जबकि शेष 4 मृतक मरीजों में से दो जालंधर, एक मोगा तथा एक नवांशहर का रहने वाला था। 

जब बेटे के प्रेम संबंधों की बाप ने चुकाई कीमत
काऊंटर इंटैलीजैंस में तैनात हैड कांस्टेबल मनजिंद्र सिंह ने खुद को फंदा लगा आत्महत्या कर ली। मनजिंद्र कुछ समय से अपने बेटे को लेकर मानसिक रूप से परेशान चल रहा था। फिलहाल थाना मोहकमपुरा की पुलिस ने हैड कांस्टेबल को मरने के लिए मजबूर करने के आरोप में नरेंद्र सिंह, रणजीत कौर, शमशेर सिंह निवासी राणा कला, राजविंद्र कौर, शमाशेर सिंह निवासी झंडूवाला, लाडी व मनदीप कौर निवासी मेहता चौक के विरुद्ध केस दर्ज किया है।

aap mla naresh yadav acquitted

पंजाब में इस बड़े मामले में फंसे आप विधायक नरेश यादव बरी
जून 2016 में पंजाब के जिला संगरूर के मालेरकोटला में बहु-चर्चित कुरान शरीफ बेअदबी मामले पर आम आदमी पार्टी के दिल्ली से विधायक नरेश यादव को बरी किया है। 

सरकार ने अब तक एम.एस.पी. पर कपास और धान की इतनी की खरीद, पंजाब ने बनाया नया रिकॉर्ड
कपड़ा मंत्रालय के उपक्रम भारतीय कपास निगम लिमिटेड (सी.सी.आई.) ने चालू कपास सीज़न दौरान पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तेलंगाना, गुजरात, आंध्र प्रदेश व ओडिशा व कर्नाटक राज्यों में 14 मार्च तक न्यूनतम समर्थन मूल्य के तहत 18,97,002 किसानों को लाभान्वित कर 26,719.51 हजार करोड रुपए मूल्य की 91,86,803 कपास गांठ (प्रति गांठ 170 किलो) खरीद की है। वहीं, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, गुजरात, तेलंगाना, केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, मध्य प्रदेश, ओडिशा, बिहार और अन्य केंद्र शासित प्रदेशों में भारतीय खाद्य निगम और विभिन्न राज्य खरीद एजेंसियों द्वारा धान की रिकॉर्ड खरीद की है। 

Exam खत्म, कब शुरू नया होगा सेशन? सरकार के फैसले से उहापोह में फंसे Private School
कोविड-19 बढ़ रहे मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने बेशक सरकारी स्कूलों में एग्जाम का हवाला देते हुए स्टूडेंट्स के लिए ‘प्रेप्रेट्री लीव्स’ की घोषणा की है लेकिन विभाग के इस फैसले के बाद कई प्राइवेट स्कूलों में असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है। हालांकि शिक्षा विभाग ने 1 दिन पहले अलग से एक पत्र जारी करते हुए सभी निजी स्कूलों, एडेड और मान्यता प्राप्त स्कूलों को भी स्टूडेंट्स के लिए ‘प्रेप्रेट्री लीव्स’ करने के आदेश जारी किए हैं। लेकिन प्राइवेट स्कूल संचालक सरकार के नए फरमान के बाद उहापोह की स्थिति में फंसे नजर आ रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News