चंडीगढ़ में किसानों और समर्थकों पर लाठीचार्ज; वाटर कैनन वाली गाड़ी पर चढ़े लोग, छत तोड़ी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 09, 2020 - 08:40 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत, सुशील): देशभर की 472 किसान जत्थेबंदियों द्वारा भारत बंद के आह्वान को पंजाब में भारी समर्थन मिला। पंजाबभर में 30 किसान जत्थेबंदियों की तरफ से यातायात ठप्प किया गया और बाजार भी बंद रहे। किसान जत्थेबंदियों के साथ एकजुटता प्रकट करते हुए व्यापारियों, दुकानदारों, ट्रांसपोर्टरों, मजदूरों, मुलाजिमों, नौजवानों, विद्यार्थियों, महिलाओं समेत सभी वर्गों की ओर से बंद को सफल बनाने के लिए सहयोग दिया गया।

भाकियू-एकता (डकौंदा) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनजीत सिंह धनेर ने कहा कि कृषि कानूनों, बिजली संशोधन बिल-2020 और पराली संबंधी ऑर्डीनैंस समेत अन्य किसानी मांगों को हल करवाने के लिए दिल्ली में चल रहे देश स्तरीय किसान मोर्चे केंद्र सरकार का अहंकार तोडऩे में कामयाब हुए हैं। भारत बंद के दौरान देश के बाकी हिस्सों की तरह पंजाब में भी हर वर्ग के लोगों ने भारी समर्थन दिया है। 

उधर चंडीगढ़ में सैक्टर-33 स्थित भाजपा ऑफिस का घेराव करने जा रहे किसानों और उनके समर्थकों पर पुलिस ने सैक्टर-34 फर्नीचर मार्कीट के पास वाटर कैनन से पानी की बौछार कर दी। प्रदर्शनकारी बैरीकेड्स तोड़कर वाटर कैनन वाले वाहन की छत पर चढ़ गए और छत तोड़ दी। पुलिस  ने  लोगों  को  खदेडऩे  के लिए लाठीचार्ज कर दिया, जिसमें कई लोग घायल हो गए। 

Vatika