मोती महल का घेराव करने पहुंचे अध्यापकों पर लाठीचार्ज

punjabkesari.in Sunday, Feb 23, 2020 - 08:51 AM (IST)

पटियाला(जोसन, बलजिन्द्र, राणा, बिक्रमजीत): बेरोजगार ई.टी.टी. टैट पास अध्यापक यूनियन की तरफ से रोजगार की मांग को लेकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के स्थानीय रिहायश मोती महल का घेराव करने पहुंचे अध्यापकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया और इनको घड़ीसते हुए वाहनों में फैंका व गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस को चकमा देकर मोती महल तक पहुंचने में कामयाब हुए सोनू बावा, अमित, जतिंदर सिंह, नरिन्दरपाल सिंह, अकविन्दर सिंह, सोनी, राजवीर सिंह आदि अध्यापकों ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की नींद उड़ा दी। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के सी.एम. बनने के बाद यह पहली बार हुआ है कि इस तरह अध्यापक मोती महल सामने पहुंच गए हों। इन अध्यापक नेताओं का तर्क है कि वे पिछले 4 सितम्बर, 2019 से रोजगार की मांग को लेकर संगरूर के सुनामी गेट के पास टंकी के नीचे पक्का धरना लगाकर बैठे हैं। यहां पर बेरोजगार अध्यापकों की कोई भी सुनवाई नहीं हुई, इसलिए इन्होंने अपनी मांगें पूरी न होने के कारण मोती महल का घेराव किया। 

सांसद परनीत कौर से करवाई अध्यापकों की बैठक
अध्यापकों के धरने से घबराए जिला प्रशासन ने अध्यापकों की बैठक सांसद परनीत कौर से करवाई। सांसद परनीत कौर ने अध्यापकों की मांगें सुनने के बाद भरोसा दिया कि वह उनकी मांगों को जल्द ही मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के सामने रखेंगीं।

Edited By

Sunita sarangal