मोती महल का घेराव करने जा रहे लोक इंसाफ पार्टी के नेताओं पर लाठीचार्ज

punjabkesari.in Tuesday, Sep 08, 2020 - 09:28 AM (IST)

पटियाला(जोसन, बलजिन्द्र, परमीत, राणा): पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करके उस पर केस दर्ज करने की मांग को लेकर लोक इंसाफ पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान सिमरजीत सिंह बैंस, उनके बड़े भाई बलविन्दर सिंह बैंस के नेतृत्व में मोती महल का घेराव करने जा रहे लोक इंसाफ पार्टी के नेताओं पर पुलिस ने वाई.पी.एस. चौक के पास लाठीचार्ज किया। 

इस लाठीचार्ज में कई लोगों की पगडिय़ां उतर गईं और सिमरजीत सिंह बैंस, मनविन्दर सिंह ज्ञासaपुरा सहित कई कार्यकत्र्ता घायल हो गए। सिमरजीत बैंस को काफी लाठियां पड़ीं, जिस कारण उनके शरीर पर नील पड़ गए। पुलिस ने प्रदर्शनकारी महिलाओं को भी नहीं बख्शा, उनको भी लाठियां मारीं। बाद में बैंस भाइयों सहित 15 के करीब प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में लेकर 316 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। 

इस मौके सिमरनजीत सिंह बैंस ने ऐलान किया कि यदि कैबिनेट मंत्री धर्मसोत को बर्खास्त न किया गया तो दलित मंत्रियोंं, विधायकों और सांसद का घेराव करेंगे।  

बैंस ने पुलिस अधिकारी को ललकारा-‘आजा चीमे मैं तुझे दिखाऊं तुम्हारी डांगों की करतूत’
पुलिस की लाठियों के साथ अपनी टांगों पर पड़े नील दिखाते हुए सिमरजीत सिंह बैंस ने कहा कि एक विधायक पर इस तरह पंजाब पुलिस की तरफ से लाठियां चलाई गई हैं जैसे हम अपराधी हों। उन्होंने ललकार कर पुलिस अधिकारी को कहा, ‘आजा चीमे मैं तुझे दिखाऊं तुम्हारी डांगों की करतूत’। उन्होंने कहा कि यह कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की पुलिस है जो इंसाफ मांगते लोगों पर लाठियां चलाती है। इसका बदला पंजाब के लोग लेंगे।

 

Mohit