बेरोजगार अध्यापकों पर लाठीचार्ज, 1 की टूटी टांग, SHO भी घायल

punjabkesari.in Friday, Jan 25, 2019 - 07:54 PM (IST)

अमृतसर(दलजीत): टी.ई.टी. पास बेरोजगार ई.टी.टी. अध्यापकों ने शिक्षा मंत्री ओम प्रकाश सोनी  की कोठी के समीप जमकर रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान वह पुलिस कर्मियों से भिड़ गए। बैरीकेड को हटाने के दौरान पुलिस ने लाठियां भांजी। 

एक अध्यापक की टूटी टांग 
इस लाठीचार्ज में एक बेरोजगार टेट पास ई.टी.टी. अध्यापक जतिंदर जलालाबाद की टांग टूट गई। वहीं तीन अध्यापक जख्मी हो गए। जिनमें एक महिला अध्यापक भी है। बेरोजगार अध्यापकों व पुलिस के बीच धक्का-मुक्की में कैंटोनमेंट थाने के एस.एच.ओ. संजीव कुमार भी मामूली रूप से जख्मी हो गए है। जख्मी होने वाले बेरोजगार टेट पास ई.टी.टी. अध्यापकों में जतिंदर जलालाबाद, बलविंदर सिंह संगरूर, महिला अध्यापक कृष्णा फाजिल्का से है। इसके अलावा एक और बेरोजगार अध्यापक के सिर पर चोट लगी है। इस अध्यापक का नाम का पता नहीं चल पाया। बाद दोपहर 12 बजे के करीब बेरोजगार टेट पास ई.टी.टी. अध्यापक प्रदेश भर से अमृतसर स्थित हाल गेट में पहुंचे।


अध्यापकों ने हाल गेट पर लगाया जाम 
बेरोजगार अध्यापकों ने हाल गेट पर जाम लगा दिया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हाल गेट चौक में ही बेरोजगार अध्यापक सड़क पर बैठ गए। अध्यापकों ने हाथों में तख्तियां पकड़ी थी। उसके बाद प्रदर्शनकारी नारेबाजी करते हुए रानी का बाग स्थित मंत्री सोनी के आवास की ओर कूच कर गए। उनके साथ साथ पुलिस के जवान भी चल रहे थे। पुलिस ने मंत्री सोनी के आवास के करीब पार्क के मुख्य द्वार पर बैरीकेड लगा कर सील कर दिया। बैरीकेड पर सैकड़ों अध्यापक एकत्रित हो गए और कुछ समय यूनियन नेताओं ने संबोधन किया। सैकड़ों गुस्साए अध्यापक बैरीकेड पर तैनात पुलिस के जवानों से भिड़ गए। प्रदर्शनकारियों ने एक बैरीकेड उखाड़ फेंका फिर पुलिस ने मानवीय चेन बना ली। उसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को पीछे धकेलने के लिए लाठीचार्ज किया।
    

 

Vaneet