दिल्ली में रविदासिया भाईचारे पर लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2019 - 08:57 PM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर(अनिल सागर): तुगलकाबाद स्थित गुरु रविदास मंदिर को तोड़े जाने का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले से नाराज लोग एक साथ रामलीला मैदान से तुगलकाबाद में विरोध प्रदर्शन के लिए निकले लेकिन रास्ते में ही लोगों का गुस्सा फूट पड़ा।

हमदर्द चौक पहुंचते-पहुंचते भीड़ इतनी उग्र हो गई कि वहां मामला भड़क कर आगजनी तक पहुंच गया। इसके बाद तुगलकाबाद जाने की कोशिश कर रहे भीम आर्मी के कार्यकत्र्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया, साथ ही एकजुट होकर विरोध कर रहे रविदासियां भाईचारे  को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग भी की। 

इस दौरान सड़क पर भारी जाम लग गया और कई वाहन इसमें फंस गए। इस दौरान कई स्कूली वाहन जाम में फंसे रहे जिससे छोटे बच्चों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। तुगलकाबाद में संत रविदास मंदिर तोड़े जाने के विरोध में दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन में शामिल होने के लिए मंगलवार को ही भीम आर्मी के कार्यकत्र्ता ट्रेनों एवं बसों से रवाना हुए थे। मंदिर को गिराए जाने के खिलाफ  दिल्ली के रामलीला मैदान में भारी विरोध प्रदर्शन हुआ। प्रदर्शनकारी डा. अम्बेदकर भवन पर एकत्रित हुए और फिर मार्च करते हुए रामलीला मैदान पहुंचे। प्रदर्शन में पंजाब से भी भारी तादाद में आप कार्यकत्र्ता व कई विधायक भी शामिल हुए।

 

Vaneet