पंजाब में लॉ एंड आर्डर की उड़ रही है धज्जियां, शहर में सुरक्षा प्रबंध राम भरोसे

punjabkesari.in Monday, May 30, 2022 - 03:42 PM (IST)

जालंधर (सुधीर): पंजाब में ला एंड आर्डर की धज्जियां उड़ रही है। पुलिस की ढीली कारगुजारी की पोल खोलते हुए कभी गन प्वाइंट पर लोगों से गाडियां छीनी जा रही है तो कभी लोगों के घरों और कोठियों व दुकानों के ताले तोड कर चोर लुटेरे सरेआम फरार हो रहे हैं। वहीं आए दिन शहर और पंजाब में दिन दिहाडे गोलियां मार कर लोगों की हत्याएं हो रही हैं।

पंजाब में दिन प्रतिदिन बढ़ता अपराध देखकर पंजाब के लोगों में खौफ पाया जा रहा है, जिस कारण पंजाब के लोग अपने आप को यहां असुरक्षित महसूस करने लगे हैं। पंजाब में लगातार अपराध में बौढतरी होती देख पंजाब के लोग अपने बच्चों को विदेश सैटल करने की बातें करने लगे है।

अगर कुछ समय पहले का ही रिकार्ड देखा जाए तो पंजाब में अपराधियों ने दर्जनों अपराधिक वारदातों को अंजाम दिया है जिसमें कई मामले अभी भी पंजाब पुलिस ट्रेस नहीं कर पाई। अगर देखा जाए तो जब तक पुलिस एक मामला ट्रेस करती है इतने में बेखौफ अपराधी दूसरी वारदात को अंजाम देकर शहर से बडे़ आराम से फरार हो जाते है। इतना ही नहीं कभी पंजाब में किसी महिला के गले से सरेआम चेन छीनी जा रही या कभी किसी का पर्स छीना जा रहा है जबकि पुलिस स्नैचिंग की वारदातों पर अंकुश लगाने में नाकाम दिख रही है।

वहीं आज पंजाब के मानसा शहर में भी गैंगस्टरों ने सरेआम मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला को सरेआम 20 के करीब गोलियां मार कर उसका बेहरहमी से कत्ल कर दिया गया। पंजाब में अचानक हुई इस खौफ नाक वारदात को देखकर पंजाब के लोगों में खौफ पाया जा रहा हैै। लोगों का कहना है कि अगर पंजाब के मशहूर लोगों का यह हाल है तो आम आदमी का क्या हाल होगा?

मानसा में हुई इस खौफनाक घटना के बाद राज्य भर में हाई अलर्ट किया गया। इसी कड़ी के अधीन आज ‘पंजाब केसरी’ टीम ने रात को शहर में सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लेने के लिए शहर का दौरा किया, जिसमें शहर के पाश माडल टाऊन मार्कीट व पी.पी.आर. मार्कीट में भारी पुलिस फोर्स सहित ए.सी.पी. माडल टाऊन गुरप्रीत सिंह गिल पूरे लाव लश्कर के साथ दिखे, जिन्होने पैरामिल्ट्री फोर्स व थाना न. 7 के प्रभारी राजेश शर्मा के साथ कई स्थानों पर नाकेबंदी कर कई वाहनों की चैकिंग की व कई संदिग्ध लोगों से उन्होने पूछताछ की।

इसके बाद टीम ने शहर के कई अंदरूनी भागों का दौरा किया जहां सुरक्षा राम भरोसे ही दिखी। किशनपुरा चौक में भी पुलिस मुलाजिम वाहनों की चैकिंग करते दिखे। उल्लेखनीय है कि पंजाब सरकार के आदेशों के मुताबिक कमिश्नरेट पुलिस में 4 डी.सी.पी., एक जवाइंट सी.पी. सहित कई अधिकारियों ने चार्ज संभाला है। कमिश्नरेट पुलिस में इतने अधिकारी होने के बाद भी रात को शहर की सुरक्षा राम भरोसे ही दिखी, जिसके चलते कमिश्नरेट पुलिस के सुरक्षा प्रबंधों पर सवालिया निशान लग रहा है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News