टांग गंवाकर 4 साल से खाट पर है ये शख्स, गरीबी की मार, पिस गया पूरा परिवार

punjabkesari.in Tuesday, Aug 06, 2019 - 11:19 AM (IST)

संगत मंडी (मनजीत): गांव मछाना में एक गरीब व्यक्ति टांग में खराबी कारण पिछले 4 साल से चारपाई पर जिंदगी बिताने के लिए मजबूर है। टांग का इलाज हो सकता है परन्तु पैसे नहीं हैं। गांव वासियों द्वारा भी उक्त गरीब व्यक्ति के इलाज में मदद की जा चुकी है परन्तु एक बार टांग ठीक होकर फिर खराब हो गई। जिस पर अब 4 लाख रुपए के करीब खर्च आना है परन्तु इतनी बड़ी रकम सुनकर गरीब परिवार के पैरों से जमीन खिसक गई, अब गरीब परिवार को इलाज के लिए दानी सज्जनों का इंतजार है।

जानकारी अनुसार शिवराज सिंह पुत्र बहादुर सिंह के 4 साल पहले दाईं टांग पर पुरानी चोट लगी थी। शिवराज सिंह के गिरने कारण पहले वाली जगह पर ही ओर चोट लग गई परन्तु शिवराज सिंह ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया। धीरे-धीरे टांग में पीक पड़ गई जिस कारण उसे बठिंडा के सिविल अस्पताल में इलाज हेतु एक महीना दाखिल होना पड़ा परन्तु फिर भी कोई फर्क नहीं पड़ा, उसके बाद इलाज के लिए शिवराज बठिंडा के एक निजी अस्पताल में दाखिल हो गया, जहां डाक्टरों ने शिवराज की टांग का आप्रेशन कर दिया। आप्रेशन पर 40 हजार के करीब खर्च आया जो गांव वासियों ने एकत्र कर डाक्टर को दिया।

टांग में दर्द फिर भी बंद नहीं हुआ। उसके बाद गांव वासियों ने उसे भुच्चो स्थित आदेश अस्पताल में दाखिल करवाया, जहां डाक्टरों ने उसे बताया कि टांग की वजह से चूल्हा व घुटने बदलने पडे़ंगे जिस पर 4 लाख के करीब खर्च आएगा। अब वह इलाज के लिए दानी सज्जनों पर निर्भर है। पीड़ित का पिता 81 वर्ष का बुजुर्ग है। पूरा परिवार उसकी बुढ़ापा पैंशन पर ही गुजारा कर रहा है।
 

Vatika