होशियारपुर में जंगल में मृत मिला तेंदुआ, अधिकारियों की मौजूदगी में किया गया अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 10:00 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र): होशियारपुर जिले के कमाही देवी के साथ लगते कोठी जेल में मृत तेंदुआ मिलने की सूचना पर वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच मामले की जांच में जुट गए। मंगलवार को 3 डॉक्टरों पर आधारित मैडीकल बोर्ड की निगरानी में तेंदुए के शव का पोस्टमार्टम करने के बाद देर सायं होशियारपुर में वन विभाग के दफ्तर के पास 5 गजेटेड अधिकारियों की मौजूदगी में तेंदुए का अंतिम संस्कार किया गया।

सोमवार देर रात मिली थी तेंदुए के शव दिखने की सूचना
गौरतलब है कि कल सोमवार को देर सायं वन विभाग (वन्यजीव) के डी.एफ.ओ. गुरशरण सिंह को सूचना मिली की कोठी जंगल में तेंदुआ मृत पड़ी हुई है। सूचना मिलते ही उन्होंने रात को ही रैंज ऑफिसर राजेन्द्र कुमार के साथ फोरेस्ट ऑफिसर नवजोत कौर, फोरेस्ट गार्ड रविशेर सिंह को मौके पर पहुंच मृत तेंदुए की निगरानी करने का निर्देश जारी कर मामले की सूचना विभागीय उच्चाधिकारियों को दे दी। मंगलवार सुबह वैटनरी डॉक्टर मो. रिजवान, डॉ. रंजीव वाली, छतवीर जू से पहुंचे डा.एम.पी.सिंह पर आधारित मैडीकल बोर्ड की निगरानी में तेंदुए के शव का पोस्टमार्टम किया गया। मंगलवार देर सायं डी.एफ.ओ. गुरशरण सिंह, छतवीर जू के इंचार्ज डॉ.एम.पी.सिंह, डी.एफ.ओ.ट्रैनिंग अंजन सिंह, डॉ.रंजीव वाली व डॉ.रिजवान की मौजूदगी में मृत तेंदुए के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

मृत तेंदुए की उम्र 8 से 9 वर्ष के बीच
मंगलवार देर सायं डी.एफ.ओ. गुरशरण सिंह ने बताया कि कोठी के जंगल में तेंदुए की मौत की वजह वी सैप्ड पेड़ को पार करने के दौरान कोई नुकीली चीज से जख्म मिलने के बाद जमीन पर गिरने से हुई है। मृत तेंदुए की उम्र 8 से 9 वर्ष के बीच का है। वन विभाग की तरफ से इस मामले में पूरी एहतियात बरतते हुए व नियमों का पालन कर पोस्टमार्टम के पश्चात गजेटेड अधिकारियों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कर दिया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News