हरियाणा की तरह पंजाब में भी अकाली-भाजपा गठबंधन हो जाएगा अलग : जाखड़

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2019 - 08:17 AM (IST)

अबोहर(भारद्वाज): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान सुनील जाखड़ ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव तक अकाली-भाजपा गठबंधन पंजाब में हरियाणा की तरह अलग-अलग हो जाएगा जबकि पंजाब में आम आदमी पार्टी पहले ही सिमट चुकी है।

गांव पंजकोसी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सुनील जाखड़ ने कहा कि अकाली-भाजपा गठबंधन अब सिर्फ औपचारिकता ही है और इकट्ठे रहने का नाटक जारी है। जाखड़ ने कहा कि गत लोकसभा चुनाव में पंजाब के लोगों ने कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार की नीतियों से सहमति प्रकट करते हुए राज्य में कांग्रेस पार्टी का साथ दिया था।  जाखड़ ने कहा कि इस समय भारतीय जनता पार्टी अपने पुराने सहयोगी अकाली दल से ही दूर नहीं जा रही है बल्कि इस पार्टी की केन्द्र सरकार लोगों से दूर हो चुकी है। 
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की गरीब, किसान और छोटे व्यापारियों की विरोधी नीतियों के कारण 

आज देश की अर्थव्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित हो चुकी है। उन्होंने कहा कि इसका सीधा असर आम व्यक्ति के रोजमर्रा जीवन पर पड़ रहा है और भाजपा द्वारा फैलाया भ्रमजाल अब टूटना शुरू हो चुका है। प्रदेश कांग्रेस प्रधान ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल तो पंजाब में इस समय अपनी साख बचाने की लड़ाई लड़ रहा है। शिरोमणि अकाली दल की सरकार के 10 साल के कार्यकाल दौरान पंजाब आॢथक-सामाजिक तौर पर अपने सबसे बुरे समय में शामिल हो गया था। राज्य की आॢथकता अकाली सरकार ने तबाह कर दी थी और नौजवानों को नशे की दलदल में धकेल दिया था। किसानों को भी तबाह कर दिया था और अपने विरोधियों के खिलाफ झूठे पर्चे दर्ज कर उनको परेशान किया गया।

अबोहर क्षेत्र की बात करते हुए उन्होंने कहा कि 1982 में उस समय के लोकसभा स्पीकर डा. बलराम जाखड़ के प्रयासों से उप-नहरों का पक्का निर्माण किया गया था। अकाली-भाजपा सरकार के समय इनकी सफाई के लिए भी फंड जारी नहीं किए गए जिस कारण टेलों पर आबाद किसान पानी से वंचित रह जाते थे पर अब कैप्टन अमरेंद्र सिंह की सरकार ने 24.5 करोड़ जारी कर 6 उप-नहरों का दोबारा निर्माण नई तकनीक से करवाने का प्रयास किया है जिस कारण टेल के गांवों को पानी उपलब्ध होगा।  अबोहर में सरकारी कॉलेज स्थापित करने की पुरानी मांग वर्तमान सरकार ने ही पूरी की है।  

swetha