प्रीमियम ब्रांड की बोतल में दारू “देसी”

punjabkesari.in Tuesday, Jan 12, 2021 - 10:23 PM (IST)

चंडीगढ़ः मोहाली एक्साइज विभाग ने शराब तस्करों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करते हुए बड़ी सफलता हासिल की है। एक्साइज विभाग को गुप्ता सूचना मिली कि कुछ व्यक्ति चंडीगढ़ से पंजाब में सस्ती शराब की तस्करी और इनको ब्रांडेड बोतलों में डालकर आगे सप्लाई होती है। जिसको रोकने के लिए एक्साइज पुलिस और मोहाली एक्साइज की टीमों का गठन किया गया। 

टीमों को उस वक्त सफलता प्राप्त हुई जब जीरकपुर में जतिंदरपाल सिंह अपने साथियों सहित बस से कुछ डिब्बे उतार रहे थे। जिनको मौके से गिरफ्तार किया गया। टीम को खेप में से ब्लैक लेबल की 80 खाली बोतलें, रेड लेबल की 10 खाली बोतलें, चीवास रीगल के 35 ढक्कन, 30 लेबल, 100 नए ढक्कन मिले। टीम को मौके पर आरोपी की कार भी मिली जिसमें से रैड लेबल के 6 केस और ब्लैक लेबल के 2 केस मिले।

इसके बाद टीम ने जतिंदर पाल सिंह उर्फ जेपी के घर जीरकपुर में छापा मारा, जहां ब्लैक लेबल की भरी 11 बोतलें, ऑल सीजन की 12 खाली बोतलें और 555 गोल्ड की 12 बोतलें बरामद हुई। फिर टीम ने आरोपी जतिंदर सिंह और विजय कुमार के गोदाम-कम-रिहायश पर छापा मारा जहां 54 ब्लैक लेबल, 12 रैड लेबल, 7 रायल सेल्यूट, 60 नैना, 12 ब्लू लेबल, रेड लेबल की 60 खाली, वोडका की 32 खाली बोतलें बरामद हुई। 

जांच दौरान आरोपी ने माना कि वह चंडीगढ़ से सस्ती शराब के ब्रांड्स की तस्करी करता है और नई दिल्ली से खाली बोलतें, ढक्कन और अन्य सामग्री खरीदती है। वह जमना एन्कलेव के एक गोदाम में खाली बोतलें, ढक्कन और अन्य सामग्री स्टोर करता था, लेकिन सस्ती ब्रांड की शराब अपनी रिहायश में रखता था। फिल वह अपने साथियों की मदद से सामग्री को अपनी रिहायश पर लाता है और वहां बोतलें भरता है। 

आगे उसने बताया कि चंडीगढ़ और अन्य इलाकों में बोतलों में भरी तैयार शराब की सप्लाई के लिए अपनी कार का इस्तेमाल करता है। उसने यह भी माना कि दूसरे राज्यों से कुछ तस्कर भी उससे डिलिवरी लेने आते हैं। पुलिस ने सभी आरोपियों को काबू कर अगली कार्रवाई शुरु कर दी है।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News