शराब ठेकेदारों पर नहीं होते सरकार की तरफ से कोरोना को लेकर लागू किए नियम

punjabkesari.in Thursday, Jul 23, 2020 - 04:42 PM (IST)

जलालाबाद (सेतिया): कोरोना वायरस की बढ़ रही महांमारी के कारण जहां पूरा देश चिंता में चल रहा है और इसके साथ ही पंजाब में भी हर रोज नए अनेकों मामले सामने आ रहे हैं और जिसे पंजाब सरकार तथा स्वास्थ्य विभाग लोगों को सुचेत रहने के लिए समय समय पर जानकारी मुहैया करवा रहे हैं। जिसमें घर से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग करना लाजमी, 5 व्यक्तियों के इकट्ठ को ना करना और रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे कर्फ्यू की सख्त पालना करवाना सरकार के फैसले को जलालाबाद के शराब ठेकेदार रैस्टोरेंट तथा आहता चालक शरेआम देर रात तक शरब के ठेके खोल कर लोगों को शराब बेच रहे हैं। जिसकी ताजा मिसाल बुधवार रात जगबाणी प्रतिनिधि द्वारा शहर का दौरा कर विभिन्न तस्वीरों को कैमरे में कैद कर देखी गई।

सके बाद एक्साइज विभाग के आईटीओ जीवन सिंगला को फोन किया गया तो उन्होंने रात को फोन उठाना मुनासिब नहीं समझा। आखिरकार सवाल ये खड़ा होता है कि आखिरकार रात 9 बजे तक शराब ठेके किसकी मिली भुगत के साथ खुले रहते हैं और एक्साइज विभाग जानकारी होने के बावजूद भी गंभीर नहीं हो रहा है। जानकारी अनुसार एफएफ रोड स्थित बस स्टैंड, पुराना बस स्डैंड, डीऐसपी चौंक, अनाज मंडी गेट नंबर-1 के सामने, टिवाना मोड़, गुमानीवाला, श्री मुक्तसर साहिब सर्कल रोड पर साढ़े 10 बजे तक भी ठेके खुले रहते हैं और लोग आम दिनों की तरह शराब खरीद कर अहातों तथा होटलों पर मौज मस्ती के साथ लाल परी का स्वाद रहे थे जबकि पंजाब सरकार द्वारा शराब के ठेके निर्धारित समय रात 9 बजे तक ही खोलने का आदेश है। 

एक्साइज विभाग आईटी द्वारा नहीं दिया गया संतुष्ट जवाब
इस मामले सबंधी जब जिला फाजिल्का के एक्साइज विभाग के आईटीओ जीवन सिंगला को लगभग 9.40 से लेकर 10 बजे तक बार-बार फोन किया लेकिन उन्होंने फोन उठाना मुनासिब नहीं समझा। जिसके बाद थाना सिटी मुखी अमरेन्द्र सिंह के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने आपने पंजाब पुलिस के कर्मचारियों के साथ लेकर शराब ठेके बंद करवाने के लिए भेजा। पर ठेके बंद करवाने की प्रक्रिया अधीन 10.23 बजेत तक बाहमणी चुंगी वाला ठेका खुला हुआ था। जब ठेके खुले होने को लेकर कैमरे में कैद करने लगे तो आहता संचालक ने अंदर से लाइट बंद कर दी। इस सबंधी जब जिला फाजिल्का एक्साइज विभाग के आईटीओ जीवन सिंगला के साथ वीरवार सुबह बातचीत की गई तो उन्होंने अपने आप को इस बात से अभिज्ञ बताया कि शराब ठेके क्यूं खुले हैं। जब उन्हें सरकारी हिदायतों मुताबिक 9 बजे से बाद कार्रवाई करने तथा चलान काटने के बारे में पूछा गया तो आगे उन्होंने डीसी साहिब के साथ मीटिंग में जाने के हवाला देकर फोन काट दिया। 

इस पर जब डिप्टी कमिशनर अरविंदर पाल संधू के साथ फोन पर बातचीत की गई तो उनके मीटिंग में व्यस्त होने के कारण बात नहीं हो सकी। इस मामले सबंध जब जिला पुलिस मुखी हरजीत सिंह के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि मैं डिप्टी कमिश्रर के साथ बात करके ठेकेदारों की मीटिंग बुलाकर सख्त निर्देश जारी किए जाएंगे कि ठेके 9 बजे तक ही खोले जाएं। कोरोना वायरस महांमाी के कारण जिला फाजिल्का में विगत रोज बुधवार को 31 नए मामले सामने आए लेकिन फिर भी जलालाबाद में साढे 10 बजे तक् ठेके खुलना कहीं न कहीं बड़ा सवाल खड़ा करता है कि 10 बजे कर्फ्यू शुरू होने पर ठेेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई क्यं नहीं की जा रही है और सवाल खड़ा होता है कि आखिरकार देर रात तक किसकी मिली भुगत के साथ ठेेके खुले रहते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News