शहर में तस्करों के हौंसले बुलंद, इन इलाकों में धड़ल्ले से सप्लाई हो रही शराब

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2023 - 05:47 PM (IST)

जालंधर : बैस्ट हलके के अधीन आते थाना बस्ती बावा खेल के कई इलाकों में लंबे समय से शराब तस्कर सक्रिय हैं, जिन पर पुलिस की तरफ से कार्रवाई केवल खानापूर्ति ही की जाती है। शराब तस्करों की एक लंबी लिस्ट जोकि पुलिस के उच्चाधिकारियों को सौंपी भी जा चुकी है। उसके बावजूद भी इन शराब तस्करों पर लगाम लगाने के लिए कोई भी तैयार नहीं हो रहा है, लेकिन अब तो इन तस्करों के हौंसले और भी बुलंद हो गए हैं।

चुनाव नजदीक होने के कारण जहां हर गली और नुक्कड़ में शराब बिक रही है। वहीं थाने से महज कुछ ही दूरी पर भी शराब सप्लाई हो रही है। कौन सा शराब तस्कर बस्ती बावा खेल में सबसे ज्यादा मशहूर है। उस बारे में थाना बस्ती बावा खेल में रिकार्ड मौजूद है।

महिलाएं व बच्चों तक को इस धंधे में धकेल दिया है तस्करों ने
25 से अधिक शराब तस्करों में से 4 ऐसे तस्कर हैं, जो बड़े स्तर पर काम कर रहे हैं। ये तस्कर पेटियों की सप्लाई करते हैं और आगे छोटे तस्कर बोतलें व खुली शराब आराम से बेचते हैं। हर शराब तस्कर का इतना जबरदस्त नैटवर्क है कि पुलिस के आने की भनक पहले ही लग जाती है। सूत्रों के अनुसार कई शराब तस्करों के लिंक सीधे पुलिस मुलाजिमों के साथ भी हैं। जब रेड करने के लिए टीमें निकलती हैं तो पहले ही इन शराब तस्करों को मैसेज मिल जाता है और सारा सामान समेट कर आराम से दुकान पर बैठ जाते हैं। सूत्र ने बताया कि इस समय जो शराब बस्ती बावा खेल में आ रही है। सीधी चंडीगढ़ से सप्लाई हो रही है। 

जानकारी के अनुसार कबीर मंदिर के पास रेहड़ी पर सरेआम ही शराब बिक रही है। नहर के पास बुड्‌डा जी पार्क के पास भी सप्लाई होती है। अब तो इलाके के लोग भी इन तस्करों की शिकायत करने से कतराते हैं। क्योंकि अगर कोई शिकायत करता है तो उनके घर पर हमला करवा कर उन्हें पूरी तरह से डरा देते हैं।

Content Writer

Subhash Kapoor